Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

माया के सेर पर विकिलीक्स संस्थापक असांजे का सवासेर

wikileaks founder julian asange on up chief minister mayawati

7 सितंबर 2011

उत्तरप्रदेश की मुख्यमंत्री सुश्री मायावती पर विकिलीक्स के खुलासे ने एक नया वाक् युद्ध छेड़ दिया है। मायावती ने विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे को पागल करार दिया था और कहा था कि वे उन्हें आगरा के पागलखाने में रखने के लिए तैयार हैं। मायावती के इस बयान पर असांजे ने भी पलटवार किया है। उन्होंने मायावती से कहा है कि उन्हें भारत आने में बेहद खुशी होगी,क्योंकि ब्रिटेन सरकार ने उन्हें नज़रबंद कर रखा है।

विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे ने मायावती के हरेक सेर का जवाब सवासेर में दिया। विकिलीक्स में अमेरिकी कूटनीतिकों के पत्राचारों का खुलासा किया गया है जिसमें मायावती को एक अहंकारी मुख्यमंत्री बताया गया है और कहा गया है कि उन्हें प्रधानमंत्री बनने का जुनून सवार है। मायावती के शौक पर विकिलीक्स का खुलासा था कि मायावती अपने एक जूते के लिए खाली विमान को चक्कर कटवा देती हैं। इस पत्राचार में मायावती के नज़दीकी सतीश चन्द्र मिश्रा भी शामिल हैं। 

मायावती विकिलीक्स के आरोपों का खंडन करते हुए कहा था कि असांजे ने जो भी खुलासा किया है वे सब बकवास है। जबकि विकिलीक्स संस्थापक अपने बात पर आज भी कायम है। उन्होंने मायावती पर पलट वार करते हुए कहा, "उन्हें अगर अपने आपको अहंकारी कहे जाने से शिकायत है तो मायावती को अमरीकी सरकार से संपर्क करना चाहिए।"

इतना ही नहीं विकिलीक्स ने मायावती से कहा है कि "अगर मायावती माफ़ी नहीं मांगती हैं तो उन्हें अपना निजी हवाई जहाज़ मुझे लेने के लिए इंग्लैंड भेजना चाहिए जहाँ मैं 272 दिनों से नज़रबंद हूँ. बदले में मैं मायावती के लिए बहुत सारे बेहतरीन ब्रितानी जूते चप्पल ले कर आऊँगा"

More from: Khabar
24650

ज्योतिष लेख