Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

पश्चिम बंगाल रेल हादसे में 1 की मौत, 35 घायल

West Bengal rail accident

1 अगस्त 2011

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में रविवार शाम गुवाहाटी-बेंगलुरू एक्सप्रेस के इंजन और छह बोगियों के पटरी से उतर जाने और बगल वाली लाइन पर सामने से आ रही रेलगाड़ी से उसके टकरा जाने से हुई दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कम से कम 35 लोग घायल हो गए।

पूर्वी रेल के एक प्रवक्ता ने कहा कि टक्कर लगने के बाद जमीरघाटा स्टेशन के निकट अजीमगंज-मालदा टाउन पैसेंजर रेलगाड़ी की चार बोगियां भी पटरी से उतर गईं।

मालदा के जिला मजिस्ट्रेट राजेश सिंह ने कहा, "एक व्यक्ति की मौत हो गई है। चार-पांच अन्य लोगों के भी मारे जाने की आशंका है। हमें अभी तक घायलों की संख्या का पता नहीं चला है। लेकिन उनमें से अधिकांश को बचा लिया गया है।"

पुलिस महानिरीक्षक (उत्तर बंगाल) रणवीर कुमार ने आईएनएस को फोन पर बताया, "हमने 35 घायलों को अस्पताल भेजे हैं।"

रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि एक व्यक्ति की मौत का दुर्घटना से कोई सम्बंध नहीं है। "शव पटरी पर पड़ा था।"

उन्होंने कहा कि 20 यात्री मामूली रूप से घायल हुए हैं।

यह हादसा शाम लगभग सात बजे तब हुआ जब गुवाहाटी-बेंगलुरू एक्सप्रेस का इंजन और दो पार्सल वैन सहित छह बोगियां पटरी से उतर गईं और बगल की पटरी पर जा गिरीं। पूर्वी रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा, "ये बोगियां और रेलगाड़ी सामने से आ रही अजीमगंज-मालदा पैसेंजर रेलगाड़ी से टकरा गई।"

दो चिकित्सा दलों को दुर्घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। पूर्वी रेलवे के महाप्रबंधक वरुण भरथुआर सहित रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

हावड़ा स्टेशन पर हेल्पलाइन 0332411461 को चालू कर दिया गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

More from: Khabar
23224

ज्योतिष लेख