Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

पीआरएस यूनिवर्सिटी का राहुल को बैठक के लिए हॉल देने से इंकार

रायपुर, 20 अगस्त

रायपुर स्थित पंडित रविशंकर शुक्ला विश्वविद्यालय ने कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के एक प्रस्तावित कार्यक्रम के लिए अपना सभागार देने से इंकार कर दिया है। विपक्षी कांग्रेस ने इस प्रकरण को मुद्दा बनाते हुए राज्य की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ नए सिरे से मोर्चा खोल दिया है।

कांग्रेस नेताओं को गुरुवार को उस वक्त तगड़ा झटका लगा जब विश्वविद्यालय के उपकुलपति एस. के. पांडेय ने राहुल के कार्यक्रम के लिए सभागार देने से मना कर दिया। पांडेय ने पहले यह सभागार देना कथित तौर पर मंजूर कर लिया था।

विपक्ष के नेता रवीन्द्र चौबे ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "उपकुलपति भाजपा सरकार के दबाव में काम कर रहे हैं। उनके इंकार के बावजूद हमारे नेता राहुल गांधी विश्वविद्यालय परिसर में अपना कार्यक्रम करेंगे।"

उन्होंने कहा, "राहुल, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के सदस्यों के साथ अपने प्रस्तावित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, वह चाहे कॉलेज कैंटीन में हो या फिर पेड़ के नीचे।"

राज्य सरकार ने इस मुद्दे पर फिलहाल चुप्पी साध रखी है लेकिन पार्टी की राज्य इकाई की युवा शाखा ने विश्वविद्यालय प्रशासन के इस फैसले को उचित ठहराया है।

भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के प्रदेश अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने कहा, "शैक्षणिक संस्थानों का राजनीतिक इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। हम राहुल के कार्यक्रम का विरोध नहीं कर रहे हैं लेकिन हम स्कूलों, कॉलेजो और विश्वविद्यालयों में राजनीतिक कार्यक्रमों के पक्ष में नहीं है।"

उल्लेखनीय है कि राज्य के दो दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी गुरुवार शाम रायपुर पहुंचने वाले हैं। इस दौरान वह जगदलपुर, रायपुर, बिलासपुर और कोरबा में एनएसयूआई के सदस्यों व छात्रों से चर्चा करेंगे।

(IANS)

More from: Khabar
925

ज्योतिष लेख