Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

कांग्रेस नेता ने जनजातीय वर्ग के लोगों से धुलवाए पैर!

tribal groups wash feet of congress leader in madhya pradesh

28 मार्च 2012

सीधी |  मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह विवादों में घिर गए हैं। विवाद की वजह सीधी जिले में जनजातीय वर्ग के लोगों से उनके पैर धुलवाने की तस्वीरें हैं। इस घटना ने सिंह पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हमला करने का मौका दे दिया है।

मामला सीधी जिले के बढौरा में निषाद जयंती पर आयोजित समारोह का है। समारोह ने सोमवार को कांग्रेस नेता सिंह भी पहुंचे। कार्यक्रम में सिंह का स्वागत किए जाने के साथ कई लोगों ने उनके पैर धोए। बात यहीं नहीं रुकी, बल्कि कई तो गमछे से पैर पौंछने में भी पीछे नहीं रहे।

इस मौके पर सिंह ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जनजातीय व कमजोर वर्ग पर अत्याचार का आरेाप लगाया और कहा कि यह वर्ग अपने आपको ठगा हुआ महसूस कर रहा है। राज्य में लगातार अत्याचार व भ्रष्टाचार बढ़ रहा है, मगर प्रशासन मूक बना हुआ है।

सीधी की घटना पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ब्रजेश लूनावत ने कहा कि जनजातीय वर्ग के लोगों से पैर धुलवाना सामंती प्रथा का उदाहरण है। सिंह जनजातीय वर्ग के लोगों की जमीन पर कब्जा करने में भी पीछे नहीं हैं। नेता प्रतिपक्ष बात तो लोकतंत्र की करते हैं मगर सच्चे तौर पर वह सामंती है, यह जाहिर होता रहता है।

इससे पहले राज्य के सहकारिता मंत्री गौरी शंकर बिसेन एक दलित व्यक्ति से जूते के फीते बंधवाने पर विवादों में घिर चुके है, अब कांग्रेस नेता भी इसी तरह के विवादों से घिर गए है।

More from: Khabar
30092

ज्योतिष लेख