Get free astrology & horoscope 2013
Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

1 अप्रैल से पहले निपटाए गए मामले नहीं खुलेंगे : मुखर्जी

the case settled before first april will not open

30 मई 2012
 
नई दिल्ली। कर कानून में पहले की अवधि से लागू होने वाले संशोधन से चिंतित निवेशकों को राहत देते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने बुधवार को कहा कि सरकार एक अप्रैल से पहले निपटाए जा चुके मामलों को दोबारा नहीं खोलेगी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने एक परिपत्र जारी कर यह स्पष्ट किया है कि कानून में पहले की अवधि से लागू होने वाले संशोधन करने के बाद भी मौजूदा कारोबारी साल के पहले निपटाए जा चुके मामलों को नहीं खोला जाएगा।

मुखर्जी ने कहा, "मैंने पहले की अवधि से लागू होने वाले संशोधन के बारे में संसद में यह वादा किया है कि सीबीडीटी एक परिपत्र जारी कर यह स्पष्ट करेगी कि जिन मामलों की मूल्यांकन प्रक्रिया एक अप्रैल 2012 के पहले पूरी हो चुकी है, उन्हें दोबारा नहीं खोला जाएगा।"

मंत्री ने यहां आयकर विभाग के नए कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद कहा, "अब सीबीडीटी ने इस बारे में परिपत्र जारी कर दिया है।"

नए भवन 'प्रत्यक्ष कर भवन' का उद्घाटन बुधवार को किया गया और यह आयकर विभाग का सबसे बड़ा कार्यालय है।

 

More from: Khabar
30966

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।