Rang-Rangili RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

केबीसी में पांच करोड़ जीत मुकद्दर के सिकंदर बने सुशील

sushil kumar wins 5 crore in kbc

26 अक्टूबर 2011

किस्मत का कुछ पता नहीं, किस गली, किस दरवाजे से आए और पूरी जिंदगी बदल कर रख दे। कौन बनेगा करोड़पति के पांचवे संस्करण में बिहार के सुशील कुमार की जिंदगी में भी किस्मत कुछ इसी तरह अंजान दरवाजे से दाखिल हुई। और एक झटके में उनकी पूरी जिंदगी को बदल कर रख दिया। जी हां, सुशील कुमार इस संस्करण में पांच करोड़ रुपए जीत चुके हैं और अब उनका पूरा जीवन नए सिरे से करवट ले रहा है।

सुशील कुमार पेशे से कम्प्यूटर ऑपरेटर और शिक्षक हैं। उनका प्रतिमाह का वेतन महज 6000 रुपये है। लेकिन, उनकी पढ़ाई लिखाई ने उन्हें पांच करोड़ के पढ़ाव तक न केवल पहुंचाया बल्कि विजेता भी बनाया।

बिहार के मोतिहारी के मुंशी सिंह कालेज से साइकोलोजी में एम ए कर चुके सुशील कुमार सिविल सर्विसेज की तैयारी भी कर रहे हैं। अब वे पूरी शिद्दत से अपने इस मकसद में कामयाब होना चाहते हैं। सुशील की चार महीने पहले सीमा पटेल से शादी हुई है। गरीबी के कारण वह अपनी पत्नी के साथ अभी तक कहीं घूमने नहीं जा सके हैं। लेकिन, कौन बनेगा करोड़पति ने उन्हें शानदार हनीमून का मौका दिला दिया है।

सुशील कुमार चाहते हैं कि उनके परिवार के सभी सदस्य अच्छी पढ़ाई करें। वह कहते हैं कि पढाई की वजह से ही मैं 5 करोड जीत सका। यह कड़ी दो नवम्बर को प्रसारित होगी।


 

More from: Rang-Rangili
26126

ज्योतिष लेख