Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

पटियाला हाउस में कलमाडी को मिले थप्‍पड़ और चप्‍पल

slippers-on-kalmadi

26 अप्रैल 2011 

नई दिल्ली। एक बेरोजगार व्यक्ति ने मंगलवार को भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे राष्ट्रमंडल खेल आयोजन समिति के पूर्व अध्यक्ष सुरेश कलमाडी पर उस समय थप्‍पड़ मार दिया, जब वह पटियाला हाउस अदालत में पेशी के जा रहे थे। साथ ही साथ युवक ने उन पर चप्‍पल भी उछाल दिया। यह घटना कलमाडी के अदालत परिसर में प्रवेश के समय हुई।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कलमाडी को खेलों के दौरान ठेकों के आवंटन में कथित धांधली के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया था। सोमवार की रात सीबीआई की हिरासत में बिताने के बाद कलमाडी को मंगलवार को पटियाला हाउस अदालत में पेश किया जाना था।

कलमाडी जैसे ही अदालत परिसर में घुसे कपिल ठाकुर नाम के व्यक्ति ने पुलिस का घेरा तोड़कर कलमाडी को थप्‍पड़ मार मारा दिया। अपने प्रयास से पूरी तरह संतुष्‍ट न होने पर उसने उन पर चप्पल फेंक दिया। इससे कलमाडी काफी आश्चर्यचकित रह गए। उनकी सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी बिना देरी किए उन्हें अदालत के अंदर लेकर चले गए।

ठाकुर ने टी-शर्ट पहन रखी थी। घटना के बाद उसे तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाया गया। पुलिस ने कहा है कि वह ठाकुर से पूछताछ कर रही है। पुलिस के मुताबिक, "ठाकुर बेरोजगार है और मध्य प्रदेश का रहने वाला है।"
 
कलमाडी को सोमवार को दिनभर चली पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था। उन पर आम लोगों के धन का दुरुपयोग करने सम्बंधी आपराधिक षडयंत्र का आरोप है। कहा जा रहा है कि कलमाडी ने स्विट्जरलैंड की एक निजी कम्पनी को फायदा पहुंचाने के लिए षडयंत्र रचा है।
More from: Khabar
20303

ज्योतिष लेख