Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

दर्शकों को पसंद आई 'इंगलिश विंगलिश' की सादगी : श्रीदेवी

sridevi said people english vinglish simplicity

19 अक्टूबर 2012


मुम्बई। फिल्मी पर्दे पर 15 साल के अंतराल के बाद वापसी करने वाली अभिनेत्री श्रीदेवी अपनी फिल्म 'इंगलिश विंगलिश' की सफलता से खुश हैं। उनका मानना है कि अंग्रेजी भाषा से परेशान एक गृहिणी के सादगी भरे किरदार के साथ-साथ अर्थपूर्ण पटकथा ने दर्शकों को आकर्षित करने में मदद की।


श्रीदेवी इस बात से खास तौर पर खुश हैं कि फिल्म में नाटकीयता नहीं है।


उन्होंने कहा, "इंगलिश विंगलिश' एक सादगी से भरी फिल्म है इस वजह से लोग इसे पसंद करते हैं। फिल्म में सादगी और संवेदनशीलता है। इसमें नाटकीयता नहीं है।
कुछ चीजें बिना कुछ बोले भावों से प्रस्तुत की जा सकती है।"

49 वर्षीया श्रीदेवी नवोदित निर्देशिका गौरी शिंदे की इस फिल्म को मिल रही ढेरों प्रशंसा से हैरान हैं। 15 करोड़ की लागत वाली इस फिल्म के दो सप्ताह में 40 करोड़ की कमाई करने से हो रही चर्चा पर उन्होंने कहा, "मुझे इस वक्त कुछ महसूस नहीं हो रहा। मैं अभी भी स्तब्ध हूं। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मेरे आसपास क्या हो रहा है। मुझे लगता है इस बात का अहसास होने में थोड़ा वक्त लगेगा।"


उनके मुताबिक फिल्म का व्यवसायिक पक्ष उनके समझ नहीं आता ।


श्रीदेवी ने कहा, "फिल्म के प्रदर्शित होने के बाद बॉक्सऑफिस के वितरकों और निर्माताओं की चलती है। बेशक, मेरे लिए फिल्म की सफलता मायने रखती है, लेकिन सबसे पहले यह जरूरी है कि दर्शक इस पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं और फिल्म को कैसे स्वीकारते हैं। इसके बाद सफलता की बारी आती है।"


श्रीदेवी ने करियर की पहली पारी में 'सदमा', 'नगिना' , 'मि.इंडिया', 'चांदनी', 'चालबाज', 'लम्हे', 'खुदा गवाह' और 'जुदाई' जैसी बेहतरीन फिल्में की हैं ।


वर्ष 1997 में परिवार के लिए फिल्मी करियर से अवकाश लेने वाली श्रीदेवी 'इंगलिश विंगलिश' में अभिनय करने के बाद बिल्कुल तरोताजा नजर आ रही हैं।

 

More from: Khabar
33470

ज्योतिष लेख