Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

'पार्क संस्कृति' से बाहर आए सपा सरकार : रीता

sp come out from park culture rita


11 जून 2012
 
लखनऊ। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई की अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी ने लखनऊ में एक विश्वस्तरीय पार्क बनाने का ऐलान करने वाली समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि राज्य सरकार को पहले गम्भीर विषयों पर ध्यान लगाकर कुछ समय के लिए पार्क संस्कृति से बाहर आना चाहिए। एक संवाददाता सम्मेलन में रीता ने कहा, "लखनऊ प्रदेश की राजधानी है लेकिन आज यहां सड़क, बिजली और पेयजल की गंभीर समस्या है। प्रदेश सरकार ऐसी नई परियोजना पर काम करने जा रही है जिसका अभी कोई काम नहीं है। बेहतर होगा कि सरकार पार्क बनाने से पहले जनता की मौलिक सुविधाओं को बेहतर करने पर ध्यान दे और पार्क संस्कृति से कुछ समय के लिए बाहर निकल आए।"

जोशी ने कहा,"इस समय प्रदेश की आय और व्यय में करीब 22 फीसदी का अंतर है। ऐसा न हो कि अनावश्यक कार्यो में तो व्यय हो जाए और आवश्यक कार्य रुक जाए। ऐसे में सरकार प्राथमिकता तय करे और पहले वह बिजली, सड़क व पानी की सुविधाएं बेहतर करने पर ध्यान दे।"

मालूम हो कि अखिलेश सरकार ने हाल में पेश किए गए बजट में लखनऊ में 500 एकड़ क्षेत्रफल में दिवंगत समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्रा के नाम पर एक स्मृति पार्क बनाने का प्रावधान किया है।

रीता ने सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "सपा सरकार तीन महीने का कार्यकाल पूरा करने जा रही है लेकिन अभी तक इस सरकार का कार्यशैली समझ में नहीं आई है। अपराध पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है। घटनाओं को लेकर पुलिस और प्रशासनिक अफसर अजीबो-गरीब और हास्यापद बयान देते हैं। उन पर कार्रवाई के बजाय केवल उनका स्थानांतरण किया जा रहा है।"

आगामी नगर निकाय चुनाव में लखनऊ में कांग्रेस प्रत्याशी नीरज वोरा को जिताने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 15 साल से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का नगर निगम पर कब्जा है लेकिन बीते बरसों में लखनऊ में विकास का कोई काम नहीं हुआ। उल्टे गंदगी बढ़ गई और मौलिक सुविधाओं का अभाव हो गया।

 

More from: Khabar
31193

ज्योतिष लेख