Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

62 की हुईं शबाना, जीवन-प्रेम-समाज पर फिर मंथन

shabana-azmi-bollywood-18092013
18 सितम्बर 2013
मुंबई|
पर्दे पर अलग-अलग तरह की भूमिकाएं निभाने के लिए मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी ने अपनी वास्तविक जिंदगी में भी कई किरदार बड़ी निपुणता से निभाए हैं। वह एक प्रेम करने वाली पत्नी, एक समर्पित समाजसेविका हैं, और एक ऐसी महिला हैं जो दूसरों को जीवन में नई ऊंचाईयां छूने के लिए प्रेरित करती हैं। 

शबाना ने बुधवार को अपनी 62वीं सालगिरह पर आईएएनस के साथ अपने निजी और पेशेवर जीवन की कई बातें साझा कीं। उन्होंने आने वाले सालों की अपनी योजनाओं के बारे में भी बताया।

शबाना से यह पूछे जाने पर कि अब 62 साल की उम्र के इस पड़ाव पर अपने गुजरे वर्षो को याद करके उन्हें कैसा महसूस होता है, उन्होंने कहा, "मुझे खुशी है कि मैं हमेशा सही समय पर सही जगह पर रही हूं। मैं भाग्यशाली रही हूं कि मेरे अभिभावकों ने हमेशा मुझे बहुत प्यार दिया, मुझे समझा। मैं भाग्यशाली रही हूं कि मुझे उन निर्देशकों के साथ काम करने का मौका मिला, जिन्होंने जोखिम लेने का हौसला दिया। मैं भारतीय सिनेमा के प्रति कृतज्ञ हूं जिसने मुझे पहचान दिलाई। मैं उन सब लोगों के प्रति कृतज्ञ हूं, जिन्होंने मुझे इस बात से अवगत कराया कि कला को समाज में बदलाव लाने का जरिया बनाया जा सकता है।"

शबाना से कहा कि इस बार वह अपने जन्मदिन पर कोई तामझाम नहीं चाहती हैं, क्योंकि कुछ ही दिन पहले उन्होंने अपने भाई बाबा आजमी का जन्मदिन बड़े ही धूमधाम से मनाया है।

यह पूछे जाने पर कि यदि जीवन में कोई एक चीज बदलने का मौका मिले तो वह क्या चीज होगी, शबाना ने कहा, "मैं हमारे पितृसत्तात्मक समाज की सोच बदलना चाहूंगी, जो लड़कियों को कम और लड़कों को ज्यादा महत्व देता है।"
More from: Khabar
35248

ज्योतिष लेख