Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

अमिताभ के 70वें जन्मदिन पर 70 फुट लंबी पेंटिग

seventy feet painting on amitabh bachchan painting

11 अक्टूबर 2012


इलाहाबाद। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के पैतृक शहर इलाहाबाद में एक युवा कलाकार ने उनकी 70 फुट लंबी पेंटिंग और ऊंची रेत की कलाकृति मूर्ति बनाकर उनके 70वें जन्मदिन को खास बनाया। इलाहाबाद के चुवा कलाकार राज कपूर चितेरा ने गंगा, यमुना और सरस्वती नदी के संगम तट पर अमिताभ बच्चन की 12 फुट ऊंची बालू की कलाकृति और 70 फुट लंबी पेंटिंग बनाई।


चितेरा ने कहा कि यह उनका बिग बी के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त करने का एक छोटा सा प्रयास है। चितेरा के मुताबिक अमिताभ के जन्मदिन को खास अंदाज में मनाने के लिए पूरे इलाहाबादवासियों की तरफ से उन्होंने रेत की ये कलाकृतियां बनाई हैं।


चितेरा ने कहा कि उनका विश्वास है कि मीडिया के जरिए अमिताभ को इस बात का जरूर पता चलेगा कि उनके गृहनगर में उनके जन्मदिन को बहुत ही अनूठे ढंग से मनाया गया।


चितेरा को रेत की कलाकृति और पेंटिंग बनाने में कई घंटे का समय लगा। 70 फुट लंबी पेंटिंग में अमिताभ बच्चन के बचपन की तस्वीरें, उनके इलाहाबाद स्थित घर, उनके माता पिता और सात हिंदुस्तानी से लेकर बुड्ढा होगा तेरा बाप फिल्म तक के सभी प्रमुख किरदारों को दशर्ाया गया है।


चितेरा द्वारा रेत की कलाकृति और पेंटिंग बनाने की शुरूआत करने के साथ ही वहां लोगों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया था। चितेरा ने कहा कि कल वह बिग बी के प्रशंसकों के साथ केक काटकर उनके दीघार्यु होने की कामना करेंगे।


 

More from: Khabar
33329

ज्योतिष लेख