Get free astrology & horoscope 2013
Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

सैफ और मैं एक-दूसरे के पूरक हैं : दिनेश विजान

saif and me complementary to each other-dinesh-vijan


19 जुलाई 2012

मुम्बई।  भले ही एक को प्रेम कहानियां पसंद हैं और दूसरे को एक्शन फिल्में लेकिन इसके बावजूद दिनेश विजान का कहना है कि वह और सैफ एक दूसरे के पूरक हैं और उन्हें हर तरह की फिल्में बनाना पसंद है। अभिनेता सफै अली खान और दिनेश ने अपने साझे प्रोड्क्शन बैनर इल्यूमिनेटी फिल्म के तले अब तक दो सफल और एक असफल फिल्म दी है।

विजान ने बताया, "हमें सभी तरह की फिल्में पसंद हैं। मुझे प्रेम कहानियां बहुत पसंद हैं और सैफ को एक्शन और डरावनी फिल्में। इसलिए हम सभी प्रकार की फिल्में बनाना चाहते हैं।"

एक परियोजना का निर्धारण पूर्णत: उसकी पटकथा पर निर्भर करता है। 'कॉकटेल' दोनों के बैनर तले प्रदर्शित नवीनतम फिल्म है। इस फिल्म में सैफ-दीपिका पादुकोण और डायना पेंटी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

उन्होंने बताया, "हम फिल्म की कहानी को देखते हैं और अगर हम उससे जुड़ जाते हैं तो इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता की वह किसी शैली की हैं।"

विजान के मुताबिक इल्यूमिनेटी फिल्म एनिमेशन फिल्में भी बनाना चाहता है लेकिन उन्हें अब तक उचित पटकथा नहीं मिली है।

विजान ने एक्शन फिल्म बनाने में पेश होने वाली चुनौतयों के बारे में बातचीत करते हुए बताया, "एक प्रेम कहानी की पटकथा काफी समय लेती है लेकिन एक एक्शन फिल्म में निष्पादन का हिस्सा बहुत बड़ा होता है। यह सड़क अवरूद्ध करने और अन्य जटिल चीजों के बारे में होता है। एक प्रेम कहानी में आपको प्रदर्शन पर अधिक ध्यान देना पड़ता है लेकिन एक्शन फिल्म में साजो-सामान उसे अधिक चुनौतीपूर्ण बना देता है।"

उनके बैनर तले बनी पहली फिल्म 'लव आज कल' थी, जो बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी। लेकिन दूसरी फिल्म 'एजेंट विनोद' दर्शकों का दिल जीतने में नाकाम रही थी। कुछ दिन पहले प्रदर्शित हुई 'कॉकटेल' उनकी तीसरी फिल्म है।

'कॉकटेल' अपने शुरुआती सप्ताहंत पर ही 36 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है।


 

More from: Khabar
31931

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।