Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

पाक में भी खूब दौड़ी शाहरुख की ‘चेन्नई एक्सप्रेस’

sahrukh-khan-deepika-19082013
19 Aug, 2013
मुंबई। 
बॉलीवुड के ‘किंग खान’ शाहरुख खान की फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ ने भारत के बाद पाकिस्तान में भी सफलता का परचम लहरा दिया है। रोहित शेट्टी के निर्देशन में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की जोड़ी वाली फिल्म ईद के अवसर पर 09 अगस्त को देश भर में लगभग 3500 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई थी और इसने अबतक यहां 170 करोड़ रुपये से अधिक की शानदार कमाई कर नया इतिहास रच दिया है।

पाकिस्तान में भी यह फिल्म 09 अगस्त को रिलीज हुई और वहां की आर्थिक राजधानी करांची में ही फिल्म ने लगभग 40 मिलियन रुपये से अधिक का व्यापार कर लिया है। पाकिस्तान की सबसे बड़ी वितरक कंपनी आइएमजीसी के मीडिया प्रवक्ता मोहम्मद कादिरी ने कहा कि जब से पाकिस्तान की सरकार ने भारतीय फिल्मों को यहां रिलीज करने की अनुमति दी है तब से लेकर आजतक की फिल्मों में ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ बॉक्स ऑफिस पर कमाई करने वाली सबसे बड़ी फिल्म है।

मोहम्मद कादिरी ने कहा कि मैं अभी पूरा आंकड़ा तो नहीं दे सकता लेकिन आरंभिक तौर पर यह जरूर कह सकता हूं कि टिकट बिक्री से अबतक फिल्म ने 40 मिलियन से अधिक की कमाई की है। उन्होंने कहा कि सोमवार को जब पूरे पाकिस्तान के आधिकारिक आंकड़े आएंगे तो यह हमारे अनुमान से भी अधिक होने की पूरी संभावना है।

उल्लेखनीय है कि ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ भारत के अलावा 50 देशों में भी रिलीज हुई है। यह फिल्म ओवर ऑल मिलाकर अबतक 235 करोड़ से अधिक की कमाई कर चुकी है।

More from: Khabar
34983

ज्योतिष लेख