Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

टाट्रा ट्रक घोटाले में ऋषि से आज फिर होगी पूछताछ

ravi rishi, rishi will be re-examined today by tatra truck scandal


2 अप्रैल 2012

नई दिल्ली |  सीबीआई टाट्रा ट्रकों की खरीद में कथित अनियमितताओं के मामले में आरोपी लंदन के अनिवासी भारतीय व्यापारी रवि ऋषि से सोमवार को दोबारा पूछताछ करेगी।
 
सेना के लिए टाट्रा ट्रकों की खरीद में कथित अनियमितता के मामले में सीबीआई की प्राथमिकी में आरोपी बनाये गये 57 वर्षीय ऋषि से सीबीआई ने अब तक दो बार पूछताछ की है। ऋषि ने अपने उपर लगे आरोपों को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि ट्रकों को सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड के जरिये बेचा गया था। उन्होंने साथ ही कहा कि सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह द्वारा टाट्रा ट्रकों के संबंध में लगाये गये आरोप बेबुनियाद हैं।
 
सीबीआई ने रविवार को रवि ऋषि के खिलाफ देश छोड़कर जाने से रोकने का एक आदेश लुक-आउट जारी किया। आधिकारिक सू़त्रों ने कहा कि सीबीआई ने सभी हवाई अड्डों और बाहर जाने वाले सभी रास्तों पर अलर्ट जारी कर दिया ताकि ऋषि देश से बाहर नहीं जा पायें।
 
सीबीआई के इस कदम से पहले सेना प्रमुख ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि लेफ्टिनेंट जनरल तेजिंदर सिंह ने उन्हें दोयम दर्जे के ट्रकों की खरीद को हरी झंडी दिखाने के बदले रिश्वत देने की पेशकश की थी। लेफ्टिनेंट जनरल तेजिंदर सिंह ने आरोपों को खारिज करते हुए सेना प्रमुख तथा कुछ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है।
 
सीबीआई अधिकारी सेना प्रमुख से कुछ और जानकारी मांगेंगे। सूत्रों ने कहा कि कथित घूस की पेशकश के मामले में सेना प्रमुख द्वारा जल्द ही कुछ और सामग्री उपलब्ध कराने की उम्मीद है

More from: Khabar
30227

ज्योतिष लेख