Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

प्यार असाधारण होना चाहिए : रणबीर (साक्षात्कार)

ranvir-kapoor-20092013
20 सितम्बर 2013
मुंबई|
हजारों दिलों पर राज करने वाले रणबीर कपूर का दिल सच्चे प्यार के लिए धड़कता है। युवा सितारे रणबीर प्यार को पूजनीय मानते हैं और इसे सबसे ऊंचे स्थान पर रखना चाहते हैं। 

बॉलीवुड के सबसे योग्य कुवांरों में से एक 30 वर्षीय रणबीर का माता-पिता द्वारा ढूंढकर लाई गई लड़की से विवाह रचाने का कोई इरादा नहीं है।

एक साक्षात्कार में रणबीर ने आईएएनएस को बताया, "आज की पीढ़ी अपने फैसले खुद लेती है। मुझे नहीं लगता कि मैं अरेंज मैरिज करूंगा लेकिन मैं अरेंज मैरिज का विरोधी भी नहीं हूं।"

वह आगे कहते हैं, "व्यक्तिगत रूप से कहूं तो मेरे लिए प्यार बहुत महत्वपूर्ण है। जीवन में बहुत सी बातें साधारण होती हैं इसलिए प्यार असाधारण होना चाहिए। मैं उम्मीद करता हूं कि मुझे ऐसा प्यार मिलेगा।"

'ये जवानी है दीवानी' के अभिनेता रणबीर आजकल 'अजब प्रेम की गजब कहानी' और 'राजनीति' में उनकी सह-अभिनेत्री रहीं कैटरीना कैफ के लिए दीवाने हैं।

उन्होंनें इस बात को न ही स्वीकार किया और न ही नकारा, लेकिन उन्होंनें कहा, "जब तक मैं शादी नहीं करता, मैं अकेला हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "अगर मेरा किसी से संबंध है और मैं इसके बारे में बात करता हूं और मान लिया मेरा रिश्ता नहीं चला तो इससे लड़की और उसकी प्रतिष्ठा पर बहुत दबाव पड़ता है। हमारा समाज लड़कियों को बहुत आंकता है।"

'रॉकस्टार' रणबीर अपने प्यार को छिपा कर ही रखना चाहते हैं। उनका कहना है कि वह शादी की खबर बताएंगे।

उन्होंने कहा, "अगर मैं शादी करता हूं तो मैं छिपाऊंगा नहीं। मैं आजाद पंक्षी की तरह जीवन जीना चाहता हूं। मैंने महसूस किया है कि मुझे अपने व्यक्तिगत जीवन को छिपाना और बचाना चाहिए।"

क्या उन्होंने दीपिका पादुकोण के साथ अपने पूर्व संबंध से यह सीख ली है, इस पर उन्होंने कहा, "हां। पिछली बार मैंने इसके बारे में बात की थी, लेकिन सुर्खियां आपका व्यक्तिगत जीवन छीन लेती हैं।"

हाल ही में कैटरीना के साथ उनकी तस्वीर लीक हुई थी लेकिन इस बात से रणबीर परेशान नहीं हुए।

उन्होंने कहा, "मैं किसी चीज के लिए परेशान नहीं होता। मैं कलाकार हूं। लोग आपके बारे में जानना चाहते हैं। जब मैं बच्चा था तो मैं भी अपने पसंदीदा कलाकार के बारे में जानना चाहता था।"

अफवाहें किसी के लिए अच्छी नहीं होती। लेकिन रणबीर को अपने मात-पिता नीतू और ऋषि कपूर को बहुत सहयोग मिला।

उन्होंने कहा, "शुक्र है कि मेरे माता-पिता दोनों ही फिल्मोद्योग से हैं। उस समय उन्हें बुरा लगना चाहिए लेकिन वे कुछ नहीं कहते। वे बहुत सहयोगी हैं।"

रणबीर अभी अपनी नई फिल्म 'बेशरम' के प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं।
More from: Khabar
35272

ज्योतिष लेख