Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

राहुल ने 3 महीने में संगठन में फेरबदल का किया वादा

rahul on party

30 अप्रैल 2012

अमेठी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे राहुल गांधी ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से वादा किया कि अगले तीन महीने में पार्टी संगठन में व्यापक फेरबदल किया जाएगा। तीन दिवसीय अमेठी दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने पहले तिलोई के राम जानकी बालिका विद्या मंदिर में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ अलग-अलग बैठक की। कार्यकर्ताओं ने विधानसभा चुनाव के दौरान बड़े नेताओं द्वारा उपेक्षा करने सहित विभिन्न मुद्दों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी बात आलाकमान तक नहीं पहुंचाई जाती है।

बैठक में शामिल कार्यकर्ता राम निहोर ने बताया कि राहुल गांधी ने बैठक के दौरान माना कि कुछ गलितयों और बेहतर समन्वय न होने के कारण पार्टी को हार का सामना करना पड़ा।

बैठक में शामिल एक अन्य कार्यकर्ता आशीष मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस महासचिव ने तीन महीने का समय मांगा और घोषणा की कि आने वाले समय में पार्टी संगठन में बूथ स्तर से लेकर राज्य स्तर तक फेरदबल किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि अब पार्टी नेतृत्व सीधे कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित करेगा, बीच के लोगों की भूमिका समाप्त होगी।

तिलोई के बाद राहुल ने सलोन में भी पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठक कर हार के कारण जानने की कोशिश की। लगभग सभी कार्यकर्ताओं ने उपेक्षा की शिकायत की और कहा गया कि इसी वजह से पार्टी को नुकसान हुआ। राहुल ने तीन चरणों में बूथ और ब्लॉक स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं से लेकर विधानसभा और जिले के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की।

तीन दिवसीय दौरे में अमेठी की पांचों विधानसभा क्षेत्रों में राहुल इसी तरह कार्यकर्ताओं व नेताओं के साथ बैठक कर हार के कारण जानने की कोशिश करेंगे।

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अमेठी की पांच में से केवल दो सीटें ही जीत पाई, जबकि रायबरेली में पार्टी का खाता नहीं खुला और वहां की पांचों सीटों पर हार का सामना करना पड़ा।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता द्विजेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि राहुल गांधी सोमवार रात मुंशीगंज अतिथि गृह में विश्राम करेंगे। मंगलवार को वह अमेठी और गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।

 

More from: Khabar
30611

ज्योतिष लेख