Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

राहुल ने किसान के घर में खाई रोटी-दाल

rahul-gandhi-on-padyatra-07201106

5 जुलाई 2011

रामपुर बदली (उत्तर प्रदेश)। दाल, रोटी और बिना मिर्च की सब्जी। यह साधारण भोजन कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को मंगलवार रात ग्रेटर नोएडा के रामपुर बदली गांव में एक किसान के घर में परोसा गया। उत्तर प्रदेश की पदयात्रा पर निकले राहुल इसी गांव में रात्रि विश्राम कर रहे थे।

स्थानीय किसान और कांग्रेस समर्थक विजयपाल शर्मा ने जब भोजन परोसना शुरू किया तो राहुल ने पूड़ी लेने से इंकार करते हुए रोटी मांगी।

मंगलवार को 19 किलोमीटर पदयात्रा करने वाले कांग्रेस नेता से शर्मा के परिवार के सदस्यों ने पूछा कि इतनी थकान के बाद वह कैसा महसूस कर रहे हैं तो उन्होंने जवाब दिया, "ठीक-ठाक हैं।"

शर्मा के परिवार के एक सदस्य ने बताया कि भोजन से पहले राहुल ने दो मंजिले उस घर के बाहर चबूतरे पर स्नान किया। इसके बाद उन्होंने कुर्ता-पाजामा पहने और मेजबानों के साथ भोजन के लिए बैठे। राहुल के साथ उनका एक दोस्त भी शामिल था जिसे गांव के लोग कनिष्क कहकर बुलाते थे।

संसद में भारत-अमेरिका परमाणु समझौता का समर्थन करने वाले कांग्रेस नेता को बिजली की कमी खली। उन्होंने कहा कि देश में बिजली की बहुत जरूरत है।

मेजबान ने हालांकि जेनरेटर सेट का इंतजाम किया था ताकि विशिष्ट अतिथि को असुविधा न हो।

More from: Khabar
22501

ज्योतिष लेख

मकर संक्रांति 2020 में 15 जनवरी को पूरे भारत वर्ष में मनाया जाएगा। जानें इस त्योहार का धार्मिक महत्व, मान्यताएं और इसे मनाने का तरीका।

Holi 2020 (होली 2020) दिनांक और शुभ मुहूर्त तुला राशिफल 2020 - Tula Rashifal 2020 | तुला राशि 2020 सिंह राशिफल 2020 - Singh Rashifal 2020 | Singh Rashi 2020