Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

राहुल का मायावती पर हमला, कांग्रेस को सत्ता में लाने की अपील

rahul-gandhi-no-mayawati-government-07201121

21 जुलाई 2011

गोरखपुर/मऊ। पूर्वांचल में युवक कांग्रेस के सदस्यता अभियान में तेजी लाने के लिए उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को यहां आए कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने युवा नेताओं को प्रदेश में कांग्रेस को पुनर्जीवित करने के लिए जी-तोड़ मेहनत करने की सलाह दी। इस दौरान मायावती सरकार पर सीधा वार करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश जैसा घोटाला किसी अन्य राज्य में होता तो सरकार गिर जाती।

गोरखपुर के सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम में आयोजित युवक कांग्रेस के कार्यक्रम के दौरान अपने सम्बोधन में राहुल गांधी ने कहा कि युवा नेता और कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करें। साथ ही लोगों को मायावती सरकार की 'जनविरोधी' और 'किसान विरोधी' नीतियों के बारे में जागरूक करें।

राहुल ने युवा कार्यकर्ताओं और नेताओं से कहा, "आप लोग राज्य में कांग्रेस की सरकार बनवाने और प्रदेश की जनता को मायावती सरकार के कुशासन से मुक्ति दिलाने के लिए कड़ी मेहनत करें।"

मऊ में युवक कांग्रेस के कार्यक्रम में राहुल ने कहा कि युवा मिलकर देश से आतंकवाद का खात्मा कर सकते हैं। इसलिए युवा जात-पात की राजनीति छोड़कर आतंकवाद के खात्मे और देश के विकास के लिए आगे आएं।

इससे पहले कांग्रेस महासचिव ने कथित राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) घोटाले में घिरी उत्तर प्रदेश की मायावती सरकार पर सीधा वार करते हुए कहा, "अगर इस प्रकार का घोटाला दिल्ली, महाराष्ट्र और हरियाणा में हुआ होता तो वहां उसी दिन सरकार गिर जाती।"

राहुल ने कहा, "अभी तो हमने सिर्फ एक कार्यक्रम एनआरएचएम देखा है जिसमें खुलेआम हजारों करोड़ रुपये की चोरी हुई है। आमतौर पर चोरियां रात में होती हैं लेकिन यहां दिनदहाड़े और खुलेआम हुई हैं।"

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में एनआरएचएम योजना में बड़े पैमाने पर हुईं गड़बड़ियां मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) बीपी.सिंह की हत्या के बाद हुई प्रारम्भिक जांच में सामने आई हैं। मायावती सरकार ने परिवार कल्याण विभाग में हुईं इन गड़बड़ियों की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की संस्तुति दी है।

विपक्षी दलों का आरोप है कि लखनऊ में दो मुख्य चिकित्साधिकारियों की हत्या और लखनऊ जेल में डिप्टी सीएमओ की संदिग्ध मौत कारण करीब दो हजार करोड़ रुपये से अधिक का एनआरएचएम घोटाला ही है।

गोरखपुर से मऊ आने के दौरान राहुल ने रास्ते में दो गांवों का औचक दौरा कर वहां के लोगों से मुलाकात की। कताका गांव में उन्होंने चौपाल लगाकार ग्रामीणों से केंद्र सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि कांग्रेस महासचिव मऊ जिले के एक अतिथिगृह में रात्रि विश्राम करेंगे।

राहुल को शुक्रवार को बलिया और वाराणसी में युवक कांग्रेस के कार्यक्रमों में शिरकत करना है। सूत्रों के मुताबिक रास्ते में वह गांवों का औचक भ्रमण कर सकते हैं।


 

More from: Khabar
22959

ज्योतिष लेख