Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

पंजाब में भाजपा के सभी 5 मंत्रियों का इस्तीफा

punjab-bjp-ministers-resign-05201112
12 मई 2011
 

चंडीगढ़। पंजाब की प्रकाश सिंह बादल सरकार से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सभी पांच मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया। राज्य में पार्टी मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप के बाद भाजपा आलाकमान के निर्देश पर सभी मंत्रियों ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया।
 
पार्टी के एक नेता ने बताया कि पांचों मंत्रियों ने भाजपा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शांता कुमार को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इस्तीफा देने वाले पांच मंत्रियों में मनोरंजन कालिया , स्वर्ण राम, तीक्ष्ण सूद, लक्ष्मीकांत चावला और मोहन लाल है जबकि दो मुख्य संसदीय सचिव अरुणेश शंकर और सुखपाल सिंह नन्नू ने भी त्यागपत्र दिया है।
 
इस्तीफा देने के बाद सभी मंत्री मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से भी मिले। शांता कुमार ने सभी मंत्रियों के इस्तीफे मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को सौंप दिए। बादल ने सभी मंत्रियों के इस्तीफे राज्यपाल शिवराज सिंह पाटील को भेज दिए।

गौरतलब है कि बीजेपी कोटे से वरिष्ठ मंत्री मनोरंजन कालिया और स्वर्ण राम के एक जमीन सौदे में रिश्वत लेने के आरोपों के बाद बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में बीजेपी मंत्रियों के इस्तीफे पर फैसला हुआ था।

मनमोहन सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर हमलावर रुख अपनाती रही भारतीय जनता पार्टी के लिए अपना घर साफ करने के लिए भी पंजाब में अपने मंत्रियों का इस्तीफा मजबूरी बन गया था।

More from: Khabar
20684

ज्योतिष लेख