Get free astrology & horoscope 2013
Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

पटना एम्स में इस वर्ष से पढ़ाई शुरू होने की उम्मीद : आजाद

patana aiims expected to start studies this year azad

24 मई 2012
 
पटना। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री गुलाम नबी आजाद ने गुरुवार को कहा कि पटना में निर्माणाधीन अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में वर्तमान सत्र से पढ़ाई प्रारम्भ होने की उम्मीद है। अपने एक दिवसीय दौरे पर पटना आये आजाद ने एम्स के भवन का निरीक्षण किया तथा कार्य जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने समय पर निर्माण कार्य खत्म करने के लिए दो पालियों में काम कराने की भी बात कही। निरीक्षण करने के बाद आजाद ने निर्माण कार्यो की गुणवत्ता से संतुष्टि जाहिर की और इसके लिए सम्बंधित संस्था की भी प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, "इस वर्ष यहां पढ़ाई प्रारम्भ होने की संभावना है जबकि अगले वर्ष से यहां लोगों का इलाज प्रारम्भ होनी की उम्मीद है।"

उल्लेखनीय है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी 16 मई को निर्माणाधीन एम्स का निरीक्षण कर कई आवश्यक निर्देश दिये थे। निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री ने भी इस वर्ष अगस्त से पढ़ाई और अगले वर्ष से स्वास्थ्य सेवायें प्रारंभ होने की उम्मीद जाहिर की थी।

 

More from: Khabar
30872

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।