Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

'अर्थ' को लेकर पाल-भट्ट में विवाद बढ़ा

pal-bhatt-07312013
31 जुलाई 2013
मुंबई|
फिल्म 'अर्थ' के निर्माता कुलजीत पाल ने फिल्मकार महेश भट्ट के खिलाफ विरोध का मोर्चा खोल दिया है। भट्ट द्वारा एक पाकिस्तानी फिल्म निर्माता को 'अर्थ' का रीमेक बनाने पर सहमति दिए जाने से पाल बेहद नाराज हैं।
दूसरी तरफ भट्ट का कहना है कि उन्होंने अपनी रजामंदी इस विचार से दी कि यह भारत-पाकिस्तान रिश्ते को मजबूत बनाने की ओर अच्छी पहल हो सकती है।
पाल ने एक सार्वजनिक नोटिस जारी कर भट्ट पर आरोप लगाए हैं। पाल ने कहा, "महेश भट्ट ने गलत किया है। उन्होंने पाकिस्तानी निर्माताओं को उस फिल्म के रीमेक के अधिकार दिए, जिसके अधिकार हमारे पास हैं। आप सब को सूचित किया जाता है कि श्री महेश भट्ट के साथ 'अर्थ' के लिए किसी तरह का सौदा न करें।"
भट्ट ने नोटिस के जवाब में कहा, "पाल के द्वारा जारी किया गया नोटिस निराधार है। उन्होंने कहा कि 'महेश भट्ट ने फिल्म के अधिकार बेच दिए' इससे पता चलता है कि उन्हें मामले की सही जानकारी नहीं है और नोटिस जारी करने से पहले उन्होंने एक बार पता करना भी जरूरी नहीं समझा।"
भट्ट ने कहा कि पाकिस्तानी अभिनेता शान ने मुझसे 'अर्थ' के उर्दू रीमेक के लिए रजामंदी मांगी थी। उन्होंने कहा, "मैंने उन्हें अपनी तरफ से रजामंदी दी क्योंकि मुझे लगा यह भारत-पाक रिश्ते को मजबूती देने की ओर एक पहल हो सकता है। इस बात में किसी तरह का व्यवसायिक पक्ष शामिल नहीं है। और इसलिए उन्हें अपने 'अधिकार बेचने' वाले शब्द वापस लेने चाहिए।"
भट्ट ने कहा, "इस बात से ज्यादा मैं फिल्म के अधिकार के मामले पर कुछ और नहीं कहना चाहूंगा।"
More from: Khabar
34822

ज्योतिष लेख