Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

पाकिस्तान ने मुम्बई हमले में आईएसआई की भूमिका से किया इंकार

pak-denied-the-hand-of-isi-in-mumbai-blast

24 मई 2011     

वाशिंगटन। पाकिस्तान सरकार ने पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नागरिक डेविड कोलमैन हेडली के उस आरोप का खंडन किया है जिसमें हेडली ने कहा है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) ने मुम्बई में आतंकवादी हमला करने में आतंकवादी संगठन लश्करे-तैयबा की मदद की थी।

पाकिस्तानी मूल के कनाडाई नागरिक तहव्वुर हुसैन राणा पर मुकदमे की सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष के गवाह के रूप में हेडली ने शिकागो की एक अदालत में सोमवार को यह बयान दिया था।

इसके बाद वाशिंगटन स्थित पाकिस्तानी दूतावास के प्रवक्ता ने कहा, "यह पूरी तरह से गलत बयान है।"

प्रवक्ता ने कहा, "आईएसआई और इसके अधिकारियों ने डेविड हेडली की कोई मदद नहीं की और मुम्बई हमले में आईएसआई की कोई भूमिका नहीं थी। डेविड डबल एजेंट था वह विश्वसनीय गवाह नहीं है।"

मुम्बई हमला मामले में अपना अपराध स्वीकार कर चुके हेडली ने अदालत में कहा, "आईएसआई ने लश्करे-तैयबा की सैन्य, वित्तीय और नैतिक समर्थन के रूप में मदद की थी।"

More from: Khabar
20933

ज्योतिष लेख

मकर संक्रांति 2020 में 15 जनवरी को पूरे भारत वर्ष में मनाया जाएगा। जानें इस त्योहार का धार्मिक महत्व, मान्यताएं और इसे मनाने का तरीका।

Holi 2020 (होली 2020) दिनांक और शुभ मुहूर्त तुला राशिफल 2020 - Tula Rashifal 2020 | तुला राशि 2020 सिंह राशिफल 2020 - Singh Rashifal 2020 | Singh Rashi 2020