Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

बॉलीवुड में काम करने का कोई सपना नहीं : माहिरा

no intrested in working bollywood says mahira

नई दिल्ली। शोएब मंसूरी की फिल्म 'बोल' में अपनी भूमिका की वजह से भारत में पहचाने जाने वाली पाकिस्तानी अभिनेत्री छोटे पर्दे पर वापसी कर खुश हैं। एक तरफ जहां कई पाकिस्तानी कलाकारों ने बॉलीवुड में अपना करियर आजमाया है वहीं माहिरा का कहना है कि उनकी ऐसी कोई ख्वाइश नहीं है।


'बोल' में आएशा का किरदार करने वाली माहिरा ने कहा, "मैं बॉलीवुड फिल्में नहीं करना चाहती क्योंकि पाकिस्तान में जो हमें शोहरत मिलती हैं मैं उससे खुश हूं। इसलिए बॉलीवुड अभिनेत्री बनना मेरी चाहत नहीं है।"


भारतीय फिल्म उद्योग के मुकाबले पाकिस्तानी फिल्म उद्योग विकसित नहीं हुआ है लेकिन माहिरा को इससे फर्क नहीं पड़ता और उनका कहना है वहां का टेलीविजन उद्योग काफी बड़ा है जिसमें उन्हें एक सशक्त भूमिका करने का अवसर मिला है।


फिल्म 'बोल' के बाद माहिरा पाकिस्तानी टेलीविजन धारावाहिक 'हमसफर' में खिराद अहसान का किरदार कर रही हैं। यह पाकिस्तान का लोकप्रिय धारावाहिक बन चुका है।


कराची में जन्मी माहिरा ने लास एंजेलिस के सांता मोनिका कम्युनिटी कॉलेज से पढ़ाई की है। उन्होंने 16 साल की उम्र में बतौर वीडियो जॉकी अपने करियर की शुरुआत की थी और उनका अभिनेत्री बनने का कोई सपना नहीं था।


वह कहती हैं कि 1989 की फिल्म 'राम लखन' में माधुरी दीक्षित का अभिनय और नृत्य देखकर उनका रुझान अभिनय की तरफ हुआ।


माहिरा ने कहा, "मैं माधुरी की वजह से अभिनेत्री बनी। मैं 'राम लखन' देख रही थी और उनका गाना 'बड़ा दुख दीन्हा ओ रामजी' चल रहा था। जिस वक्त मैंने इसे देखा, मैंने अपनी मां से कहा, मैं यह करना चाहती हूं मुझे टेलीविजन पर आना है।"


पाकिस्तान के डिजायनर कपड़ों की दुकान 'पीएफडीसी -द बोलेवार्ड' के उद्घाटन के अवसर पर दिल्ली पहुंची माहिरा ने कहा कि उन्हें यह महसूस नहीं होता कि वह किसी पड़ोसी देश में हैं यह उन्हें अपने देश का कोई शहर लगता है।


 

 

More from: Khabar
32977

ज्योतिष लेख