Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

मायावती ने सांसद धनंजय सिंह को निलम्बित किया

the president of BSP and the chief minister of

 21 सितम्बर 2011

लखनऊ । बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने बुधवार को जौनपुर से पार्टी के वर्तमान सांसद धनंजय सिंह को अनुशासनहीनता के आरोप में बसपा से निलम्बित कर दिया।

बसपा की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष एवं राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के हवाले से बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया, "बसपा नेतृत्व को मीडिया स्रोतों से यह भी पता चला कि धनंजय सिंह ने पार्टी की अनुमति के बगैर 'वोट के लिए नोट' मामले में जेल में बंद सांसद अमर सिंह से मुलाकत की और मीडिया में उनके पक्ष में बयान भी दिया। यह अनुशासनहीनता के दायरे में आता है।"

मौर्य ने कहा कि यह मामला न्यायालय में विचाराधीन है। ऐसे में मामले के आरोपी के पक्ष में दिया गया धनंजय का बयान न्यायालय की अवमानना भी है। पार्टी नेतृत्व को यह जानकारी भी मिली है कि धनंजय ने सांसद क्षेत्रीय विकास निधि की धनराशि को जनता के विकास और हितों से जुड़े कार्यो पर खर्च न करके ज्यादातर पैसे अपने रिश्तेदारों पर खर्च किए। उन्होंने अवांछनीय तथा अराजक तत्वों को बसपा से जोड़ने का भी काम किया।

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, "विभिन्न गतिविधियों में धनंजय के खिलाफ शिकायत मिलने के कारण पार्टी नेतृत्व ने उन्हें बसपा से निलम्बित कर दिया है। उन्हें भविष्य में पार्टी व संगठन के किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं।"

More from: Khabar
25231

ज्योतिष लेख