Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

तेवतिया को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

manveer-singh-tewatia-is-arrested-07201111

11 जुलाई 2011

नोएडा। ग्रेटर नोएडा के भट्टा-पारसौल में भूमि अधिग्रहण के विरुद्ध प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर किसानों को हिंसा के लिए भड़काने के मामले में नई दिल्ली से गिरफ्तार किए गए किसान नेता मनवीर सिंह तेवतिया को स्थानीय अदालत ने रविवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस बीच पुलिस ने कहा कि उसने प्रदर्शन के दौरान तेवतिया द्वारा चुराई गई एक आधिकारिक राइफल बरामद कर ली है।

तेवतिया को वारंट मजिस्ट्रेट अनिल कुमार यादव के समक्ष पेश किया गया। उन्होंने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अब उसकी अदालत में पेशी 23 जुलाई को होगी।

तेवतिया ने अदालत से कहा कि जेल में उसे अपनी जान को खतरे की आशंका है। उसने अदालत से अपील की कि गाजियाबाद के डासना जेल में ले जाने से पहले उसकी चिकित्सा जांच कराई जाए।

तेवतिया के साथ उसकी मां हरबीरी देवी, पत्नी नूतन और अन्य किसान प्रेमवीर तेवतिया भी मौजूद थे। प्रेमवीर को मई में दनकौर में हुई हिंसा के मामले में नाम आने पर कुछ दिन पूर्व जेल भेजा गया था। उसे अब जमानत मिल चुकी है।

निकटवर्ती जिलों के कई किसान भी तेवतिया के समर्थन में अदालत परिसर के बाहर पहुंचे और नारे लगाए।

इससे पहले नोएडा पुलिस ने कहा कि उसने एक राइफल और एक कार्बाइन बरामद कर लिए हैं जिसे किसान नेता मनवीर सिंह तेवतिया तथा उसके सहयोगियों ने भूमि अधिग्रहण के खिलाफ भट्टा-पारसौल में किसानों के प्रदर्शन के दौरान पुलिस से लूट लिए थे।

गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ज्योति नारायण ने कहा, "हम सोमवार को अदालत से उसकी रिमांड की मांग करेंगे। पूछताछ के दौरान उसने कबूल किया है कि उसने कुछ हथियार चोर बाजार से खरीदे थे और उसे बुलंदशहर में छिपा रखे थे।"

उल्लेखनीय है कि तेवतिया की गिरफ्तारी पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था। उसे उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार को दिल्ली में गिरफ्तार किया था।


 

More from: Khabar
22677

ज्योतिष लेख