Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

मेरी लोकप्रियता से अनजान हैं मेरे बच्चे: माधुरी

madhuri-dixit-bollywood-06082013
6 Aug, 2013
मुंबई|
माधुरी दीक्षित भले ही बॉलीवुड की चर्चित सुंदरी हों लेकिन उनके बेटे अरिन और रेयान अपनी मां की लोकप्रियता से अनजान हैं। 46 वर्षीय अभिनेत्री को उनके डॉक्टर पति श्रीराम नेने से दो बेटे हैं और उनके बच्चे अपनी मां को टीवी पर देखकर काफी उत्साहित होते हैं।

माधुरी ने कहा ‘मुझे ये नहीं पता कि वे (बच्चे) इसे समझते हैं या नहीं लेकिन ये सब मुझे अच्छा लगता है। मैं उनके अंदर उसी मासूमियत को बनाए रखना चाहती हूं।’ माधुरी ने कहा, ‘मेरे बच्चे मेरे पास आकर पूछते हैं ‘सच में क्या आप इतनी मशहूर हो’। वे इन सबसे अनजान हैं और उनकी यही मासूमियत मुझे अच्छी लगती है।’ ‘हम आपके हैं कौन’ की सुपरस्टार फिलहाल डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में जज के रूप में नजर आ रही हैं और उनके साथ में निर्देशक करण जौहर और कोरियोग्राफर रेमो भी हैं।

माधुरी खुद भी एक अच्छी डांसर हैं और वे चाहती हैं युवा भारतीय संस्कृति में बसे शास्त्रीय नृत्य में रूचि लें।

उन्होंने कहा, ‘ पश्चिमी नृत्य के कई रूप आ चुके हैं क्योंकि मुझे लगता है कि आज युवा हर चीज जल्दी सीखना चाहते हैं और ये सीखने में आसान भी है। हमारा शास्त्रीय नृत्य किसी खजाने की तरह है। यदि आपने एक बार इसे सीख लिया तो आप नृत्य के किसी भी रूप को आसानी से सीख सकते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि जड़ों को मजबूत करना जरूरी है। मैं लोगों से गुजारिश करती हूं कि वे ज्यादा से ज्यादा शास्त्रीय नृत्य सीखें।’
शादी के बाद माधुरी लगभग एक दशक तक लंदन में ही रहीं। वर्ष 2011 में वे अपने परिवार सहित देश वापस लौटीं। इस वक्त वे दो बॉलीवुड फिल्मों ‘गुलाब गैंग’ और ‘डेढ़ इश्किया’ में काम कर रही हैं।
More from: Khabar
34888

ज्योतिष लेख