Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

भंवरी देवी मामले में पूर्व मंत्री मदेरणा गिरफ्तार

maderna arrested in bhanwari case

3 दिसम्बर 2011

जोधपुर| केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने नर्स भंवरी देवी की गुमशुदगी मामले में कथित भूमिका को लेकर शुक्रवार को राजस्थान के पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें अदालत में पेश करने के बाद सीबीआई उनसे पूछताछ कर सकती है। इससे पहले दिन में मदेरणा को पूछताछ के लिए यहां के सर्किट हाउस में बुलाया गया और पूछताछ की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। सीबीआई ने लूनी क्षेत्र से कांग्रेस विधायक मल्खान सिंह के भाई पारसराम बिश्नोई को भी गिरफ्तार किया है।

सीबीआई प्रवक्ता धारिणी मिश्रा ने नई दिल्ली में आईएएनएस को बताया, "महिपाल मदेरणा और पारसराम बिश्नोई को गिरफ्तार किया गया है।"

सीबीआई ने भंवरी देवी के अपहरण में कथित भूमिका को लेकर पूछताछ के लिए मदेरणा को सम्मन दिया था। भंवरी देवी एक सितम्बर से ही लापता है। इससे पहले एक सीडी में उसे और मदेरणा को कथित तौर पर आपत्तिजनक अवस्था में दिखाया गया था।

भंवरी देवी एक सितम्बर को जोधपुर के बिलाड़ा इलाके से लापता हुई थी। यह आरोप लगने पर कि सीडी के आधार पर ब्लैकमेल किए जाने के कारण भंवरी देवी का अपहरण किया गया और उसकी गुमशुदगी में मदेरणा की भूमिका है, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 16 अक्टूबर को मदेरणा को अपने कैबिनेट से हटा दिया था।

राजस्थान की मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस मामले की पारदर्शी जांच की मांग की है।

More from: Khabar
27185

ज्योतिष लेख