Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

अन्ना की अपील : 15 अगस्त को बत्तियां बुझा दो

lights off campaign by team anna hazare

11 अगस्त 2011

नई दिल्ली। अन्ना हजारे भ्रष्टाचार के खिलाफ अपने आंदोलन में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने अपने प्रस्तावित अनिश्चितकालीन अनशन से ठीक एक दिन पहले यानि 15 अगस्त की शाम को लोगों से एक घंटे के लिए अपने अपने घरों की बत्तियां बुझाने का आह्वाहन किया है। गांधीवादी सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे को यकीन है कि उनके इस कदम से सरकार को भी यकीन हो जाएगा कि उनके आंदोलन को जन समुदाय का कितना समर्थन हासिल है।

अन्ना हजारे की टीम के सदस्य अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, "15 अगस्त को शाम सात बजे अन्ना हजारे राष्ट्र से अपने अनशन में शामिल होने और रात आठ से नौ बजे के बीच अपने घरों की बत्तियां बुझाने की अपील करेंगे।"

केजरीवाल ने कहा, "हमारी अपील है कि इस दौरान उजाले के लिए वे मिट्टी के दीयों का प्रयोग करें, जिससे निकलने वाली किरण देश से निरक्षता, भूख तथा भ्रष्टाचार को मिटाने की उम्मीद का सूचक होगी।"

उन्होंने लोगों को भूख हड़ताल के दौरान किसी तरह की हिंसा नहीं करने की सलाह दी और कहा, "हम अपील करते हैं कि कोई भी हिंसक साधन न अपनाए और लोगों को इससे कोई परेशानी न हो। हमें जानकारी मिली है कि कुछ शरारती तत्व शांतिपूर्ण प्रदर्शन में घुसपैठ और हिंसा फैलाने की कोशिश कर सकते हैं। लोगों को ऐसे तत्वों के प्रति सावधान रहना चाहिए।"

उन्होंन कहा, "अन्ना हजारे ने यह भी कहा है कि यदि सरकार ने उन्हें अन्न ग्रहण करने पर मजबूर किया तो वह लोगों से जेल भरो आंदोलन का आह्वान करेंगे।"

More from: Khabar
23611

ज्योतिष लेख