Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

2जी घोटाला : कनिमोझी, शरद अदालत में पेश हुए

Kanemozhi, Sharad appeared in court

6 मई 2011

नई दिल्ली। दूसरी पीढ़ी (2जी) के स्पेक्ट्रम आंवटन घोटाले में सह आरोपी और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि की बेटी कनिमोझी और कलैगनार टीवी के प्रमुख शरद कुमार शुक्रवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत में पेश हुए।

कनिमोझी को सीबीआई ने अनुपूरक आरोप पत्र में सह आरोपी बनाया है। राजधानी की पटियाला हाउस अदालत परिसर में विशेष न्यायाधीश ओ. पी. सैनी के न्यायालय में पेश होने के वक्त राज्यसभा सांसद कनिमोझी शांत दिख रही थीं। उनके साथ कई सांसद और डीएमके के नेता मौजूद थे।

सीबीआई के पहले और अनुपूरक आरोप पत्रों में आरोपी बनाए गए सभी 14 लोग शुक्रवार को अदालत में पेश होने की सम्भावना है, लेकिन सिनेयुग फिल्म्स के करीम मोरानी को मुम्बई के लीलावती अस्पताल में भर्ती होने के कारण न्यायालय में पेश होने से छूट दे दी गई है। उनकी जमानत याचिका पर 10 मई को सुनवाई होगी।

शुक्रवार को पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा, स्वान टेलीकॉम के विनोद गोयनका, यूनिटेक के संजय चंद्रा और रिलायंस अनिल धीरूभाई अम्बानी समूह के तीन अधिकारी गौतम दोषी, हरी नायर और सुरेद्र पिपारा अदालत में मौजूद थे।

इसके अलावा सीबीआई द्वारा आरोपी बनाए गए राजा के निजी सहायक आर. के. चंदौलिया, पूर्व दूरसंचार सचिव सिद्धार्थ बेहुरा और स्वान टेलीकॉम के प्रमुख शाहिद बलवा भी अदालत परिसर में देखे गए।

इस मामले में करुणनिधि की पत्नी दयालू अमाल को गवाह बनाया गया है।

आरोप पत्र में कनिमोझी को शरद, मोरानी और आसिफ बलवा ओर कुसेगांव रियल्टी के राजीव बी. अग्रवाल के साथ सह षडयंत्रकारी बनाया गया है।

आरोपियों में राजा, चंदौलिया, बेहुरा, शाहिद, आसिफ, अग्रवाल, गोयनका, चंद्रा, दोषी, नायर और पिपारा न्यायिक हिरासत में हैं।

More from: Khabar
20516

ज्योतिष लेख