Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

रेलगाड़ी में दीक्षित की सीट से नोटो से भरा बैग बरामद

on thursday morning from bhopal express

 15 सितम्बर 2011

भोपाल। भोपाल एक्सप्रेस में सवार होकर गुरुवार सुबह भोपाल पहुंचे दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के पुत्र और लोकसभा सदस्य संदीप दीक्षित की सीट से नोटों से भरा बैग बरामद किया गया। वह रेलगाड़ी की बोगी संख्या एच-1 में यात्रा कर रहे थे। मामले की जांच त्वरित कार्रवाई बल (आरपीएफ) कर रहा है।

पुलिस के अनुसार दीक्षित बुधवार शाम को दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से भोपाल एक्सप्रेस में सवार हुए थे। यह रेलगाड़ी गुरुवार सुबह यहां लगभग 7.20 बजे पहुंची। रेलगाड़ी के खाली होने के बाद रेलवे के कर्मचारी डिब्बों की सफाई कर रहे थे उसी दौरान उन्हें दीक्षित की सीट से 10 लाख रुपयों से भरा बैग मिला। कर्मचारियों ने इसकी सूचना तत्काल अपने आला अधिकारियों को दी, जिसके बाद बैग को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया।

इस मामले में दीक्षित ने कहा, "दिल्ली से ही मेरे एक मित्र जयेश माथुर यात्रा कर रहे थे। उन्होंने मुझसे कहा था कि इस बैग में कुछ जरूरी कागजात हैं और मैं इसे आप के पास रख देता हूं। मैं सुबह उतरते समय बैग लेना भूल गया। सम्भवत: वह व्यापार के सिलसिले में यहां आए हैं।"

उधर दीक्षित के दोस्त माथुर ने भी पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि यह बैग उनका ही है और वह यहां व्यापार के सिलसिले में आए थे।

राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के पुलिस अधीक्षक ऐ.के. अरजरिया ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच आरपीएफ को सौंप दी गई है।

More from: Khabar
24978

ज्योतिष लेख