Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

अन्ना के समर्थन में हिमाचल में अनशन

in the support of anna hazare there is a hunger strike in

16 अगस्त 2011

शिमला। सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के समर्थन में हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर में मंगलवार सुबह कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अनिश्चितकालीन अनशन शुरू किया। अन्ना हजारे को राजधानी दिल्ली में उनके प्रस्तावित अनशन से पहले ही हिरासत में ले लिया गया है।

सूचना का अधिकार (आरटीआई) कार्यकर्ता लावन ठाकुर ने मंडी से आईएएनएस को बताया, "तय कार्यक्रम के अनुसार, हमने सख्त लोकपाल विधेयक के समर्थन में अपना अनशन शुरू किया है। चूंकि पुलिस ने अन्ना को हिरासत में ले लिया है, लिहाजा हमने अपनी पूर्व योजना के मुताबिक काम करने का निर्णय लिया है। जरूरत पड़ने पर हम गिरफ्तारी भी देंगे।"

ठाकुर ने कहा कि अन्ना को हिरासत में लिया जाना खेदजनक है।

पुलिस ने बताया कि मंडी के सेरी मंच इलाके में अन्ना हजारे के समर्थन में 100 से अधिक लोग जमा हुए। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एस.आर. मार्डी ने यहां आईएएनएस को बताया, "जबतक वहां शांतिपूर्ण प्र्दशन चलेगा, हम कोई हस्तक्षेप नहीं करेंगे। लेकिन हम किसी को कानून-व्यवस्था के साछ छेड़छाड़ करने की अनुमति नहीं देंगे।"

ज्ञात हो कि पुलिस ने अन्ना हजारे को मंगलवार सुबह दिल्ली में हिरासत में ले लिया, क्योंकि वह जनलोकपाल विधेयक के समर्थन में अनशन शुरू करने वाले थे। अन्ना के साथ हिरासत में लिए जाने वालों में सामाजिक कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल, वरिष्ठ अधिवक्ता शांति भूषण और पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी भी शामिल हैं।

More from: Khabar
23743

ज्योतिष लेख