Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

स्कूल में मैं किताबी कीड़ा थी : हुमा

huma-qureshi-bollywood-14082013
14 अगस्त 2013
मुंबई|
अभिनेत्री हुमा कुरैशी कहती हैं कि आज भले ही वह काफी फैशनेबल और स्टाइलिस्ट हैं, लेकिन स्कूल और कॉलेज के दिनों में वह किताबी कीड़ा थीं और नए फैशन और चलन से उनका कोई सारोकार नहीं होता था। हुमा ने मंगलवार को नवोदित लेखक विभोर टिकिया की किताब 'दादा' के लांच पर पत्रकारों से बातचीत में कहा, "मुझे किताबें पढ़ना पसंद है। दरअसल अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों में मैं बिल्कुल एक किताबी कीड़ा हुआ करती थी। फिल्मों में मैं गलती से आ गई हूं।"

उन्होंने कहा, "आज मैं काफी फैशनेबल हो गई हूं, लेकिन पहले मैं अपने पापा की शर्ट पहन कर घूमा करती थी। दिल्ली में अब भी मेरे पास कपड़ों से ज्यादा किताबें हैं।"

हुमा को जीवनियां पढ़ना पसंद है और वह उनमें प्रेरणा ढूंढने की कोशिश करती हैं। उन्होंने कहा, "मुझे बहुत सी किताबों से प्रेरणा मिली है। खासकर आत्मकथा और जीवनियों से। फिर चाहे वह किसी खिलाड़ी की हों या किसी अभिनेता की या किसी उद्योगपति की। यदि आप लोगों की आत्मकथाएं पढ़ेंगे तो पाएंगे कि कहीं न कहीं सबकी कहानियां एक सी होती हैं।"

हुमा इस समय विशाल भारद्वाज के निर्माण में बन रही 'डेढ़ इश्किया' की शूटिंग में व्यस्त हैं। फिल्म में अभिनेत्री माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिका में हैं और अभिषेक चौबे फिल्म के निर्देशक हैं।
More from: Khabar
34962

ज्योतिष लेख