Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

मरीज को HIV संक्रमित रक्त चढ़ाया

hiv blood, hiv infected blood transfused to the patient

11 अप्रैल 2012

सागर |  मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक मरीज को एड्स (एचआईवी) संक्रमित रक्त चढ़ा देने के मामले की शिकायत पर जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार सागर के जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए एक युवक राजेश (काल्पनिक नाम) को भर्ती कराया गया था। स्वास्थ्य में सुधार न होने पर उसे खून चढ़ाने की जरुरत थी। इसके लिए मरीज के भाई ने रक्त दान किया लेकिन ब्लड ग्रुप समान न होने पर ब्लड बैंक में भाई का खून जमा कर वहां से मरीज के बल्ड ग्रुप का खून लिया गया।

बताया गया है कि जब खून चढ़ाने पर भी राजेश की तबियत में सुधार नहीं हुआ तो परिजन उसे उपचार के लिए नागपुर ले गए, जहां जांच में पता चला कि राजेश एचआईवी संक्रमित है। परिजनों का आरोप है कि राजेश को सागर जिला चिकित्सालय में संक्रमित रक्त चढ़ाया गया है।

राजेश के परिजनों ने जन सुनवाई में मंगलवार को अपर कलेक्टर पी.सी. जाटव को आप बीती सुनाई। साथ ही अस्पताल में राजेश को संक्रमित रक्त चढ़ाने का आरोप लगाया।

जाटव ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। वहीं मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डी. के. मिश्रा ने बुधवार को कहा है कि इस मामले की जल्द जांच करा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

More from: Khabar
30473

ज्योतिष लेख