Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

भंवरी मामला में इंद्रा पर 5 लाख रुपये का इनाम

indra, bhanwari devi case, five lakh reward on indra in bhanwari devi case

12 अप्रैल 2012

जोधपुर |  राजस्थान की नर्स भंवरी देवी के अपहरण और हत्या मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को इस मामले में आरोपी एवं कांग्रेस विधायक की बहन इंद्रा बिश्नोई का सुराग देने वाले को पांच लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

सूत्रों ने बताया कि इंद्रा बिश्नोई लूणी क्षेत्र से कांग्रेस विधायक मलखान सिंह बिश्नोई की बहन है जो पांच महीने से अधिक समय से फरार है। विधायक मलखान को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

सीबीआई की एक अदालत इंद्रा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट पहले ही जारी कर चुकी है।

समझा जाता है कि इंद्रा की भंवरी से निकटता थी और उसे गायब कराने की साजिश में वह भी शामिल थी। भंवरी पिछले वर्ष एक सितम्बर को जोधपुर के ग्रामीण इलाके बिलाड़ा से लापता हो गई थी।

सीबीआई द्वारा दाखिल आरोपपत्र के मुताबिक इंद्रा ने भंवरी को एक ऐसी सीडी तैयार करवाने के लिए उकसाया जिसमें वह और राजस्थान के तत्कालीन जल संसाधन मंत्री महिपाल मदेरणा आपत्तिजनक हालत में दिखें।

आरोपपत्र में कहा गया है कि सीडी तैयार करवाने के बाद भंवरी न केवल मंत्री मदेरणा, बल्कि इंद्रा के विधायक भाई को भी ब्लैकमेल करने लगी थी। इसके बाद भंवरी को खत्म करने के लिए रची गई साजिश में इंद्रा ने अहम भूमिका अदा की।

सीबीआई के एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, "भंवरी देवी मामले में इंद्रा एकमात्र संदिग्ध आरोपी बच गई है जिसकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। सीबीआई ने कुछ दिनों पहले उसके घर पर एक नोटिस भी भिजवाया था जिसमें उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया था। उसके बाद इंद्रा की सम्पत्ति भी जब्त कर ली गई, लेकिन उसने अभी तक आत्मसमर्पण नहीं किया है।"

उन्होंने कहा कि अब इंद्रा पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है, ताकि विश्वसनीय जानकारी मिलने पर उसकी गिरफ्तारी हो सके।

More from: Khabar
30485

ज्योतिष लेख