Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

डीआरडीओ प्रमुख ने किया टाट्रा ट्रक का बचाव

v k saraswat, tatra truck,drdo chief has defended tatra truck

31 मार्च 2012

नई दिल्ली  |  रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) के प्रमुख वी.के. सारस्वत ने शनिवार को टाट्रा ट्रक सौदे का बचाव किया। थलसेना प्रमुख वी.के सिंह ने टाट्रा ट्रकों की खरीद के लिए रिश्वत की पेशकश किए जाने का आरोप लगाया था।

रक्षा एक्सपो के दौरान सारस्वत ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "टाट्रा ट्रक ने जरूरत के मुताबिक कई स्तरों पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हमने पृथ्वी और अग्नि प्रक्षेपास्त्रों के प्रक्षेपण के दौरान भी इसका इस्तेमाल किया है। हमारे अनुभव के अनुसार इसने कभी खराब प्रदर्शन नहीं किया है और इसके साथ कभी कोई समस्या भी नहीं आई है। "

उन्होंने कहा कि डीआरडीओ ने सामरिक प्रक्षेपास्त्र परीक्षणों के दौरान प्रक्षेपास्त्र को एक जगह से दूसरे स्थान तक पहुंचाने और एक प्लेटफार्म के रूप में भी टाट्रा ट्रकों का इस्तेमाल किया है।

उन्होंने कहा कि हमारे वाहन सेना में शामिल उन वाहनों की तरह हैं जिनका रखरखाव आसानी से किया जा सकता है। इसीलिए हम टाट्रा ट्रकों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

सारस्वत ने कहा कि प्रक्षेपण के दौरान इस वाहन का उपयोग काफी सकारात्मक रहा है और यह कभी भी स्तरहीन साबित नहीं हुआ। उनसे पूछा गया था कि इन ट्रकों को लेकर सेना के रुख से आप सहमत हैं। सेना ने इस ट्रक को 'स्तरहीन' बताया है।

टाट्रा ट्रक का यह कहकर बचाव किया गया है कि यह भारतीय बाजार में मौजूद सर्वोत्कृष्ट प्रद्यौगिकी पर आधारित है। इस ट्रक का निर्माण बीईएमएल करती है।

More from: Khabar
30219

ज्योतिष लेख