Get free astrology & horoscope 2013
Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

डिम्पल कन्नौज से लडेंगी लोकसभा उप-चुनाव

dimple is contesting sub lok sabha election from kannoj

26 मई 2012
 
लखनऊ।   उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव कन्नौज लोकसभा सीट के लिए होने वाले उप-चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) की उम्मीदवार होंगी। सपा की ओर से शनिवार को इसकी आधिकारिक घोषणा की गयी। गौरतलब है कि यह सीट उनके पति अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद खाली हुई है। डिम्पल के चुनाव लड़ने का फैसला पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया।

राजधानी लखनऊ में आयोजित पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक से बाहर निकलने के बाद सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रोफेसर रामगोपल यादव ने संवाददताओं से कहा, "संसदीय बोर्ड ने डिम्पल को ही कन्नौज से उप-चुनाव लड़ाने का फैसला किया है।"

उन्होंने कहा कि बैठक में यह भी तय किया गया है कि पार्टी आगामी निकाय चुनाव पार्टी के चुनाव चिह्न और झंडे के बिना ही लड़ेगी। उनका कहना था कि पार्टी के कार्यकर्ता चुनाव तो लडें़गे लेकिन पार्टी के चुनाव चिह्न का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 10 व 11 जुलाई को कोलकाता में होगी।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित कई वरिष्ठ नेता एवं सांसद मौजूद थे।

 

More from: Khabar
30908

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।