Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

मानसूनी चुनौतियों से निपटने दिल्ली यातायात पुलिस तैयार

delhi police ready to tackle the cahllenges

11 जुलाई 2012

नई दिल्ली।  मानसून की आमद के साथ ही इससे पैदा होने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए दिल्ली यातायात पुलिस पूरी तरह से तैयार है। शहर के सभी यातायात सिग्नल दुरुस्त हैं और सड़कों पर अबाध परिवहन सुनिश्चित कराने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। दिल्ली पुलिस के संयुक्त आयुक्त (यातायात) सत्येंद्र गर्ग ने बताया कि शहर के सभी यातायात सिग्नलों की लाइट्स दुरुस्त की गई हैं, ताकी बारिश के कारण ये अचानक से बंद न हो जाएं।

गर्ग ने मंगलवार शाम फिक्की लेडीज ऑर्गेनाइजेशन (एफएलओ) के कार्यक्रम के इतर मौके पर आईएएनएस से कहा, "हम पहले ही सभी यातायात सिग्नलों को दुरुस्त कर चुके हैं। हम दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों के भी सम्पर्क में हैं, ताकि जल भराव जैसी स्थितियों से जल्द निपटना सुनिश्चित किया जा सके।"

बारिश के दिनों में होने वाले यातायात जाम के विषय में पूछे जाने पर गर्ग ने कहा, "बारिश में यातायात जाम की समस्या से निपटने के लिए व बारिश प्रभावित इलाकों में सामान्य यातायात सुनिश्चित कराने के लिए हम वहां पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती करेंगे।"

गर्ग का दावा है कि यातायात पुलिस बारिश में पेड़ गिरने जैसी घटनाओं पर तेजी से काम करती है। इन स्थितियों से निपटने के लिए उसके पास आपदा प्रबंधन वाहन भी होते हैं।

उन्होंने बताया कि यात्री यातायात पुलिस के एसएमएस व हेल्पलाइन सेवा के जरिए यातायात जाम की सूचना प्राप्त कर सकते हैं। एसएमएस व हेल्पलाइन के जरिए उन्हें बताया जाएगा कि जाम कहां है और अन्य जगहों पर यातायात की स्थिति क्या है।


 

More from: Khabar
31771

ज्योतिष लेख