Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

'कोचादैयां' के स्टंट में दीपिका ने बहाए पसीने

deepika-padukone-bollywood-11042014
11 अप्रैल 2014
मुंबई|
बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने अपने करियर के शुरुआती दौर में 'ओम शांति ओम' और 'चांदनी चौक टू चाइना' में दोहरी भूमिकाएं निभाईं। इनमें से 'चांदनी चौक टू चाइना' में उन्होंने कुछ स्टंट भी किए, लेकिन उनमें ऐसा कुछ नहीं था, जो उन्होंने सुपरस्टार रजनीकांत अभिनीत अपनी आगामी फिल्म 'कोचादैयां' में किया है।

दीपिका ने कहा, "मैं एक ऐसे परिवार से हूं, जहां विरासत में खेल मिले हैं। हम बाहर खेल खेलने वालों की तरह हैं। मेरे लिए रुपहले पर्दे पर अपने स्टंट स्वयं करना एक सपने जैसा है।"

'कोचादैयां' में उनके दस मिनट के स्टंट हैं, जिनका खाका पीटर हेन द्वारा खींचा गया है। हेन ने रजनीकांत की अतिसफल फिल्म 'रोबोट' में भी स्टंट दिए थे। रजनीकांत ने दीपिका के मारधाड़ दृश्यों को 'सुपर हीरो स्टाइल' देने के लिए हेन से व्यक्तिगत तौर पर अनुरोध किया था।

'कोचादैयां' में दीपिका के स्टंट को फिल्म के सह-निर्माता के. मुरली मनोहर ने दुनिया के किसी भी हिस्से में पहले कभी किसी अभिनेत्री द्वारा न दिए गए स्टंट करार दिया है। यह स्टंट अभिनेत्री उमा थरमन की फिल्म 'किल बिल' और एंजेलिना जोली की फिल्म 'लारा क्राफ्ट' के समकक्ष हैं।

मनोहर ने बताया, "उन्होंने उस एक दृश्य के लिए बहुत ज्यादा अभ्यास किया। मुझे नहीं लगता कि जो उन्होंने किया, वह दुनिया की किसी अन्य अभिनेत्री ने किया है..उन्होंने किसी अग्रणी पुरुष की तरह स्टंट किए।"

जब इस एक्शन दृश्य के बारे में बताने के लिए कहा गया तो फिल्म की निर्देशक सौंदर्या रजनीकांत ने कहा, "यह ढेर सारे ऐरोबेटिक एक्शन वाली लड़ाई है। दीपिका को बिजली की सतत रफ्तार और द्रुत हरकत के जरिए विभिन्न जगहों पर जाना था। यह दौड़कर कार का पीछा करने जैसा है।"

सौंदर्या कहती हैं कि विस्तृत दृश्यों में कुछ सहायक चीजों की जरूरत पड़ी।

उन्होंने बताया, "बांस और चक्र का प्रयोग किया गया था..मुझे लगता है कि यह फिल्म के प्रमुख आकर्षणों में एक होगा।"
More from: Khabar
36657

ज्योतिष लेख