Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

दूरसंचार सौदे में चिदम्बरम की भूमिका पर संसद में हंगामा

8 मई2012

नई दिल्ली।  संसद के दोनों सदनों में मंगलवार को एयरसेल-मैक्सिस सौदे में तत्कालीन केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम द्वारा अपने बेटे कार्ति चिदम्बरम को कथित लाभ पहुंचाने के मुद्दे हंगामें के कारण कार्यवाही बाधित हुई। लोकसभा की बैठक शुरू होते ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सदस्यों ने प्रश्न काल स्थगित कर सरकार से इस मुद्दे पर जवाब देने की मांग की। कुछ भाजपा सांसद अध्यक्ष मीरा कुमार के आसन के सामने नारेबाजी करने लगे।

अध्यक्ष के अनुरोध के बावजूद सदस्य शांत नहीं हुए, जिसके बाद कार्यवाही 12.00 तक के लिए स्थगित करनी पड़ी। शोरगुल के बीच 12.00 बजे सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई लेकिन संक्षिप्त कामकाज के बाद 1.00 बजे के लिए दोबारा स्थगित कर दी गई।

विपक्षी सांसदों ने जनता पार्टी प्रमुख सुब्रमण्यम स्वामी के आरोपों का हवाला दिया, जिसमें कहा गया है कि चिदम्बरम ने एयरसेल को मलेशिया की कम्पनी मैक्सिस को बेचने की अनुमति देने में देरी की ताकि उनके पुत्र कार्ति चिदम्बरम को वित्तीय लाभ मिल सके।

सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, "भाजपा दोनों सदनों में इस मुद्दे को गम्भीरता से उठाएगी। सरकार एयरसेल-मैक्सिस सौदे से जुड़े वास्तविक तथ्यों के साथ सामने नहीं आ रही है, क्योंकि उसमें तत्कालीन वित्त मंत्री के हित जुड़े हुए हैं। हम सरकार से संसद में जवाब चाहते हैं।"

उन्होंने सरकार पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सीबीआई इस मुद्दे को ठंडे बस्ते में डालना चाहती है।

राज्यसभा की कार्यवाही भी इस मुद्दे पर एक बार दस मिनट के लिए दूसरी बार 12.00 के लिए स्थगित करनी पड़ी।

 

More from: Khabar
30676

ज्योतिष लेख