Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

उपराष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार उतारेगी भाजपा

bjp will stated candidate for vice president election

9 जुलाई 2012

नई दिल्ली।  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को कहा कि वह उपराष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार उतारेगी और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के मनोनीत उम्मीदवार का समर्थन नहीं करेगी। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और महासचिव रविशंकर प्रसाद ने यहां संवाददातों से कहा, "यह स्वाभाविक है कि भाजपा उपराष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार मैदान में उतारे। हम इस बारे में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के अपने सहयोगियों से चर्चा करेंगे और इस बारे में निर्णय लेंगे।"

प्रसाद ने हालांकि यह नहीं बताया कि उनका उम्मीदवार कौन होगा। पार्टी राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी के खिलाफ मैदान में उतरे पी. ए. संगमा का समर्थन कर रही है।

सूत्रों के अनुसार, संप्रग उप राष्ट्रपति पद के लिए सम्भवत: हामिद अंसारी को ही दूसरे कार्यकाल का विस्तार देने का फैसला कर सकती है।

उपराष्ट्रपति पद के लिए मतदान आठ अगस्त को होना है। इसके लिए तीन जुलाई को अधिसूचना जारी की गई। नामांकन की अंतिम तिथि 20 जुलाई है। नामांकन पत्रों की जांच 21 जुलाई को होगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 23 जुलाई होगी।

 

More from: Khabar
31724

ज्योतिष लेख