Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

'गंगा जमुना सरस्वती' भोजपुरी की सबसे महंगी फिल्म

bhojpuri movie ganga jamuna saraswati
भोजपुरी सिनेमा के सबसे सफल निर्माता आलोक कुमार की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म ‘‘गंगा जमुना सरस्वती’’ रिलीज होने को तैयार है. तीन करोड़ की लागत से बनी इस फिल्म में भोजपुरी फिल्म जगत के तीनों सुपर स्टार मनोज तिवारी ‘मृदुल’, रवि किशन और दिनेश लाल निरहुआ एक साथ नजर आयेंगे.

इस फिल्म में इन तीनों सुपर स्टार्स का साथ भी तीनों सुपर स्टार्स नायिका रानी चटर्जी, रिंकू घोष, पाखी हेगड़े दे रही हैं. इन सभी की जोड़ी पहली बार परदे पर 15 अगस्त को संपूर्ण भारत में दिखाई देगी.

फिल्म की शूटिंग में 45 दिनों का टाइम लगा. मुंबई के विभिन्न लोकेशनों पर चल रही शूटिंग को पूरा कर लिया गया है. फिल्म में मनोज तिवारी के अपोजिट रिंकू घोष, रविकिशन के अपोजिट रानी चटर्जी व निरहुआ के अपोजिट पाखी हेगड़े नजर आयेंगी. अभय सिन्हा द्वारा यशी फिल्म्स के साथ संयोगिता फिल्म्स द्वारा प्रस्तुत फिल्म की कथा-पटकथा लेखन व निर्देशन की कमान संभाली है हैरी फर्नाडीस ने.
 
फिल्म में अनुप अरोड़ा, माया यादव, संतोष श्रीवास्तव, अनिल नागराथ, विजय कृष्ण चतुव्रेदी, मुश्ताक खान और टीनु वर्मा की अलग-अलग महत्वपूर्ण भूमिकाएं हैं. इस फिल्म के गीतकार प्यारे लाल यादव ‘कवि’, श्याम देहाती और एस कुमार हैं. संगीतकार राजेश रजनीश, छायांकन अकरम खान, एक्शन आर.पी. यादव, नृत्य-निर्देशक रामदेवन, कानू मुखर्जी का है. फिल्म के कार्यकारी निर्माता विकास कुमार हैं. फिल्म के पीआरओ प्रशांत निशांत बताते हैं कि यह पहली फिल्म होगी, जो संपूर्ण भारत में एक साथ रिलीज होगी.

एक विशेष बातचीत में फिल्म के निर्माता आलोक कुमार बताते हैं कि काशी की पावन नगरी में हो रहे इटीवी के भोजपुरी सिनेमा सम्मान कार्यक्रम में मैंने मंच पर जब पहली बार तीनों भोजपुरी के लाल को देखा था, तो उसी समय मैंने निर्णय ले लिया था कि तीनों को लेकर एक अच्छी यादगार फिल्म बनाऊंगा. उसी समय मैंने ये घोषणा भी कर दी थी.
 
उन्होंने बताया कि मेरी पहली फिल्म राजा भोजपुरिया थी, जिसमें रवि किशन ने काम किया था. उसके बाद हो गइल बा प्यार ओढ़निया वाली से दिनेश लाल यादव‘निरहुआ’ की थी. मैं चाहता था कि तीनों के साथ काम करूं.

मुझे उम्मीद है कि इस फिल्म से भोजपुरी सिनेमा का बिजनेस बढ़ेगा. फिल्म में गंगा सिंह (मनोज तिवारी) इंस्पेक्टर की भूमिका में दिखायी देंगे, तो उसके विपरीत जमुना प्रसाद (रवि किशन), और सरस्वती चंद्र (दिनेश लाल निरहुआ) एक किस्मत के मारे युवक की भूमिका में नजर आयेंगे. तीनों के दुश्मन एक ही हैं. अब क्लाइमैक्स यह है कि तीनों कैसे बदला लेते हैं.


(साभार-प्रभातखबरडॉटकॉम)

More from: Khabar
31888

ज्योतिष लेख