Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

भंवरी मामला : सीबीआई ने ली संदिग्ध के घर की तलाशी

bhavri case cbi investigates suspects house

31 अक्टूबर 2011

जोधपुर। राजस्थान के एक अस्पताल की नर्स भंवरी देवी के लापता होने के मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने रविवार को एक मुख्य संदिग्ध के घर की तलाशी ली। सीबीआई कथित सीडी बरामद करने का प्रयास कर रही है और उसी की खोज में संदिग्ध के घर की तलाशी ली गई।

इस सीडी में राज्य के एक पूर्व मंत्री को कथित तौर पर भंवरी के साथ आपत्तिजनक अवस्था में दिखाया गया है। मंत्री को अब पद से हटा दिया गया है और उनके रिश्तेदरों से पूछताछ की जा रही है।

एक पुलिस अधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, "पिछले सप्ताह अदालत द्वारा पुलिस रिमांड पर भेज दिए जाने के बाद शहाबुद्दीन को पूछताछ के लिए नई दिल्ली ले जाया गया था। पूछताछ के बाद एजेंसी को कई जानकारियां मिली हैं। उसे वापस यहां लाया गया क्योंकि पुलिस रिमांड की अवधि पूरी होने पर सोमवार को उसे अदालत में पेश किया जाना है।"

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई कथित सीडी बरामद करने का प्रयास कर रही है। उसी की खोज में शहाबुद्दीन के घर की तलाशी ली गई।

पेशे से मेकैनिक जोधपुर के पीपड़ इलाके के निवासी शाहबुद्दीन ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत के समक्ष 22 सितम्बर को आत्मसमर्पण कर दिया था।

शाहबुद्दीन पर आरोप है कि उसने भंवरी देवी का अपहरण किया। भंवरी देवी और राजस्थान के पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा की कथित आपत्तिजनक अवस्था वाली सीडी की बात सामने आने पर मदेरणा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था।

उल्लेखनीय है कि भंवरी देवी 25 अगस्त से ही अपनी ड्यूटी से गैरहाजिर है। वह कुछ दिनों के लिए अपने घर आई थी लेकिन एक सितम्बर से उसका कोई अता-पता नहीं है। उसे पति द्वारा दर्ज कराए गए प्राथमिक सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) में बाद में मदेरणा का नाम भी जोड़ा गया।

More from: Khabar
26220

ज्योतिष लेख