Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

रामलीला मैदान में जुटे अन्ना के समर्थक

in the capital of india after the rain there is a

19 अगस्त 2011

नई दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के बावजूद शुक्रवार को सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के हजारों समर्थक रामलीला मैदान में जुट गए। अन्ना यहां प्रभावी लोकपाल के समर्थन में अनशन कर रहे हैं। उनके समर्थकों में तमाम स्कूली बच्चे भी शामिल हैं।

मध्य दिल्ली में स्थित रामलीला मैदान में हाथों में तिरंगे लिए अन्ना के समर्थक मौजूद हैं। उनके लबों पर देशभक्ति गीत हैं और वे सूरज की लुकाछुपी के बीच अन्ना समर्थक नारे लगा रहे हैं। अन्ना का अनशन मंगलवार से ही जारी है।

अन्ना तीन दिन बाद शुक्रवार को तिहाड़ जेल से बाहर आ गए और वह महात्मा गांधी की समाधि राजघाट से होते हुए रामलीला मैदान पहुंच गए।

उनके समर्थकों में हजारों ऐसे स्कूली बच्चे हैं जो अपनी कक्षाएं छोड़कर इस आंदोलन में शामिल हुए हैं।

पश्चिमी दिल्ली के राजकीय सर्वोदय विद्यालय स्कूल के एक छात्र प्रतीक बाबर का कहना है, "मैं यहां अन्ना जी का समर्थन करने के लिए आया हूं और हो सकता है कि इससे जनलोकपाल विधेयक पारित हो जाए।"

बारिश शुरू होने पर रामलीला मैदान में नाच उठे अन्ना समर्थकों में से एक कक्षा नौ के छात्र रेहन सिंह ने कहा, "जब सरकार हमें नहीं रोक सकी तो यह बारिश तो कुछ नहीं है। मैं यहां इतिहास बनने जा रही इस घटना का साक्षी बनने आया हूं।"

वैसे अधिकारी मौसम का मिजाज बदलने से थोड़े परेशान जरूर दिखे। उप महापौर अनिल शर्मा ने कहा, "रामलीला मैदान में जो शामियाना लगाया गया है वह वाटरप्रूफ नहीं है। मैदान पहले ही गीला है। यदि अधिक बारिश होती है, तो परेशानियों से निपटना मुश्किल हो जाएगा।"

रामलीला मैदान की व्यवस्था देख रहीं किरण बेदी लगातार अन्ना समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील कर रही हैं।

More from: Khabar
23902

ज्योतिष लेख