Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

अन्ना का महाराष्ट्र दौरा मंगलवार से

anna tour from tuesday

30 अप्रैल 2012

रालेगण सिद्धि। सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे मजबूत लोकायुक्त विधेयक के लिए जागरूकता फैलाने हेतु मंगलवार को अपना पांच सप्ताह लम्बा महाराष्ट्र का दौरा शुरू करने जा रहे हैं। यह जानकारी उनके एक सहयोगी ने दी है।

मुम्बई में दिसम्बर 2011 के अनशन के बाद अन्ना का महाराष्ट्र का यह पहला बड़ा दौरा है। मुम्बई में अन्ना के अनशन को उतना समर्थन नहीं मिल पाया था। अन्ना अपने राज्यस्तरीय दौरे के हिस्से के रूप में दो जून को मुम्बई में होंगे। वह तीन जून को नई दिल्ली भी जाएंगे, जहां वह जंतर मंतर पर योग गुरु बाबा रामदेव के अनशन में हिस्सा लेंगे।

अन्ना मंगलवार सुबह अपने गृह जनपद अहमदनगर में राहटा गांव में सभा के साथ अपने दौरे का शुभारम्भ करेंगे और अगले दिन पड़ोसी जिले औरंगाबाद के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

सहयोगी ने सोमवार को बताया कि अन्ना हर जिले में जाएंगे और वहां एक दिन रहेंगे तथा लोगों के साथ बातचीत करेंगे। अन्ना मजबूत लोकायुक्त विधेयक की आवश्यकता, भ्रष्टाचार और इससे सम्बंधित मुद्दों के बारे में लोगों के साथ बातचीत करेंगे।

अन्ना जालना, बीड़, उस्मानाबाद, लातूर, परभड़ी, नांदेड़, हिंगोली, वाशिम, यवतमाल, चंद्रपुर, गड़चिरौली, गोंदिया, भंडारा, नागपुर, वर्धा, अमरावती, अकोला, बुलढाना, जलगांव, धुले, नंदुरबार, नासिक, पुणे, सोलापुर, सतारा, सांगली, कोल्हापुर, सिंधुदुर्ग, रत्नागिरि, रायगढ़ और मुम्बई का दौरा करेंगे।

अन्ना तीन जून को थोड़े समय के लिए दौरा बीच में छोड़कर नई दिल्ली जाएंगे, जहां जंतर मंतर पर योगगुरु बाबा रामदेव के अनशन में हिस्सा लेंगे। उसके बाद वह वापस महाराष्ट्र लौटेंगे और चार पांच जून को ठाणे और नवी मुम्बई के दौरे के साथ इस अभियान का समापन करेंगे।

More from: Khabar
30608

ज्योतिष लेख