Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

अन्ना हजारे ने की शांति बनाए रखने की अपील

anna hazare requested people to maintain peace

17 अगस्त 2011

नई दिल्ली। सरकार और अन्ना हजारे पक्ष के बीच अनशन स्थल को लेकर चल रही वार्ता के बीच खुद सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

अन्ना हजारे के सहयोगी व वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण के मुताबिक अन्ना हजारे ने लोगों से अपील की है कि वे शांति व संयम बनाए रखे और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में उनका साथ दें।

ज्ञात हो कि प्रशांत भूषण, मेधा पाटकर, स्वामी अग्निवेश और किरण बेदी ने बुधवार को तिहाड़ जेल जाकर अन्ना हजारे व अन्य साथियों से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद प्रशांत भूषण ने लोगों को अन्ना हजारे का संदेश सुनाया।

प्रशांत भूषण ने कहा, "जयप्रकाश नारायण राष्ट्रीय उद्यान में अनशन करने देने के सिलसिले पर सरकार और पुलिस चर्चा कर रही है। रामलीला मैदान में अनशन करने के बारे में भी बात हो रही है लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है।"

उन्होंने कहा कि वह लोगों को अन्ना हजारे की रिहाई और आगे की रणनीति के बारे में जल्द ही बताएंगे।

उन्होंने कहा, "मैं आप सभी से अपील करना चाहता हूं कि आप चार बजे इंडिया गेट पर पहुंचे। जन लोकपाल विधेयक के समर्थन में हम इंडिया गेट से जंतर-मंतर तक रैली निकालेंगे।"

ज्ञात हो कि अन्ना हजारे को जयप्रकाश नारायण राष्ट्रीय उद्यान में प्रस्तावित अनशन से पहले ही मंगलवार सुबह हिरासत में ले लिया गया था। बाद में उन्हें गिरफ्तार कर सात दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया। हालांकि शाम होते ही उन्हें रिहा कर दिया गया, लेकिन उन्होंने तब तक जेल से बाहर आने से इंकार कर दिया, जब तक कि उन्हें बिना शर्त अनशन की अनुमति नहीं दे दी जाती।

More from: Khabar
23808

ज्योतिष लेख