Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

कुली' की यादों के बारे में बताएंगे अमिताभ

amitabh to write about coolie days

1 अगस्त 2012

मुम्बई। तीन दशक पहले 'कुली' फिल्म की शूटिंग के दौरान गम्भीर रूप से घायल होने वाले बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन का कहना है कि वह इस घटना के बारे में सम्भवत: लिखेंगे। लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि वह अपने ब्लॉग में लिखेंगे या अपनी किताब में।

अमिताभ ने ट्विटर पर लिखा, "यह काफी अद्भुत है कि मेरी दुर्घटना का मुद्दा सामने आया है। कल एक अगस्त है और अगले दिन दो अगस्त होगा जो मेरा दूसरा जन्म दिवस है। इस दिन के बारे में इतनी बातें कही जा चुकी हैं कि इसके बारे में बात करना अब बिल्कुल अनुचित है।"

उन्होंने कहा, "लेकिन मैंने एक बार उस घटना के बारे आने वाले दिनों में विस्तृत जानकारी देने का वादा किया था और मैं दूंगा। लेकिन मैं आपको सचेत कर सकता हूं ये सबकुछ पढ़ना या बताना सुखद नहीं होगा।"

26 जुलाई, 1982 में 'कुली' फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ को उनके साथी कलाकार पुनित इस्सर के साथ एक एक्शन दृश्य करते वक्त पेट में गम्भीर चोट आई थी। एक मेज के किनारे से उनका पेट बुरी तरह टकरा गया था। उनका काफी खून बह गया था और वह कई महीनों तक मौत से लड़ते रहे थे। उन्हें बेहद कठिन प्रयासों के बाद मौत के मुंह से बचाया जा सका था। यह घटना आज भी उनके प्रशंसकों में सिहरन पैदा कर देती है।

More from: Khabar
32130

ज्योतिष लेख