Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

बिग बी ने किया मेरी कॉम की आत्मकथा का अनावरण

amitabh-bachchan-bollywood-10122013
10 दिसम्बर 2013
मुंबई|
बॉलीवुड के महानायक कहलाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन ने सोमवार को कहा कि ओलंपिक खेलों की पदक विजेता मुक्के बाज एम. सी. मेरीकॉम ने महिलाओं के खिलाफ विशेषकर पूवरेत्तर भारत की रूढ़िवादी अवधारणाओं को तोड़ने में असंख्य योगदान दिया है। अमिताभ ने यहां मेरी कॉम की आत्मकथा 'अनब्रेकेबल' का अनावरण करते हुए कहा, "मेरी कॉम देश की एक महान व्यक्तित्व हैं। पूरा देश उनको चाहता है, उनको प्यार करता है। उन्होंने महिलाओं के खिलाफ विशेषकर पूर्वोत्तर भारत में रूढ़िवादी अवधारणाओं को खत्म करने में असंख्य योगदान दिया है। इस किताब में उनके अटूट जज्बे को खूबसूरती से पेश किया गया है, जो हर किसी के लिए एक प्रेरणादायक है।"

अमिताभ ने इस अवसर पर मीडिया और फोटोग्राफरों के सामने हाथों में गलव्स पहनकर तस्वीर भी खिंचवाई।

मेरी कॉम ने इस अवसर पर कहा, "मेरा संघर्ष देश के कई लोगों के, खासकर महिलाओं के संघर्ष की कहानी है। मैंने अपने जीवन और संघर्ष को पन्नों में उतारने का फैसला किया, ताकि दूसरे लोग इसे पढ़े और जान पाएं कि यदि मैं अपने सपनों को हासिल कर सकती हूं, तो वे लोग भी कर सकते हैं।"
More from: Khabar
35789

ज्योतिष लेख

मकर संक्रांति 2020 में 15 जनवरी को पूरे भारत वर्ष में मनाया जाएगा। जानें इस त्योहार का धार्मिक महत्व, मान्यताएं और इसे मनाने का तरीका।

Holi 2020 (होली 2020) दिनांक और शुभ मुहूर्त तुला राशिफल 2020 - Tula Rashifal 2020 | तुला राशि 2020 सिंह राशिफल 2020 - Singh Rashifal 2020 | Singh Rashi 2020