Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

अजीत पवार ने साधा बाल ठाकरे पर निशाना

ajit-pawar-target-s-bal-thackeray-05201131

31 मई 2011

अहमदनगर (महाराष्ट्र)। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने मंगलवार को शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे पर यह कहकर निशाना साधा कि वह जानना चाहते हैं कि ठाकरे ने समाज के लिए क्या किया।

एक जनसमारोह को सम्बोधित करते हुए पवार ने कहा कि ठाकरे मुम्बई के बंगले (बांद्रा स्थित मातोश्री) में बैठते रहे हैं और तरह-तरह के बयान जारी कर छत्रपति शिवाजी के नाम पर राजनीति करते रहे हैं।

पवार ने सवाल किया, "वास्तव में उन्होंने समाज के लिए क्या किया?"

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले पवार ने कहा था कि कठिन समस्या से गुजरे बिना या गुंडा बने बगैर कोई राजनीति में टिक नहीं सकता।

रूखी भाषा का प्रयोग करते हुए पवार ने कहा कि इन वर्षो में ठाकरे ने एक शैक्षिक संस्थान की स्थापना तक नहीं की। उन्होंने न तो कोई फैक्टरी लगाई, न कोई सामाजिक संगठन बनाया और न ही कोई अन्य योगदान दिया जिससे बड़े पैमाने पर समाज के लोगों को फायदा पहुंचे।

पवार ने कहा, "राजनीति और सामाजिक कार्य का पहला लक्ष्य समाज की सेवा तथा समाज को प्रगति की राह पर ले जाना एवं विकास होना चाहिए। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने कई संस्थान, फैक्टरियां व संगठन बनाए हैं जिनसे किसानों, आम आदमी और समाज को फायदा हुआ है।"

उल्लेखनीय है कि अजीत पवार केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार के भतीजे हैं। शरद पवार शिव सेना प्रमुख के करीबी मित्र हैं।

More from: Khabar
21188

ज्योतिष लेख