Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

खुद के खर्च पर चेन्नई फिल्मोत्सव में जाएंगे आमिर

aamir-khan-bollywood-10122013
10 दिसंबर 2013
चेन्नई|
बॉलीवुड के चहेते सितारे आमिर खान गुरुवार को 11वें चेन्नई फिल्मोत्सव (सीआईएफएफ) में भाग लेंगे। तमिलनाडु की राजधानी के इस दौरे का खर्च आमिर खुद ही उठाएंगे। आमिर, महानायक अमिताभ बच्चन के नक्शे कदम पर चल रहे हैं। पिछले साल अमिताभ भी अपने खर्च पर कार्यक्रम में शरीक हुए थे।

तमिलनाडु सरकार और इंडो सिने एप्रीसिएशन फाउंडेशन के संयोजन से आयोजित फिल्मोत्सव आठ दिन चलेगा।

महोत्सव की संयोजक अभिनेत्री सुहासिनी मणिरत्नम ने आईएएनएस को बताया, "आमिर खान हमारे फिल्मोत्सव (सीआईएफएफ) के उद्घाटन समारोह में आने को सहमत हो गए हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने खर्च पर अपने सहायकों के साथ वहां पहुंच जाएंगे, हमें उनको सिर्फ यह बताना है कि उन्हें कब, कहां और किस होटल में जाना चाहिए।"

उन्होंने बताया, "मैं तीन साल से आमिर को बुला रही हूं और आखिरकार उन्होंने हमें समय दिया। हमें उनका इशारा भी मिला है कि वह हमारे ऊपर निर्भर नहीं हैं। पिछले साल अमित जी ने भी हमारा सहयोग नहीं लिया था, बल्कि हमारे फिल्मोत्सव के लिए 11 लाख रुपये दान दिए थे।"

इस साल सीआईएफएफ में कांस, बर्लिन और वेनिस में अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सवों के दौरान पुरस्कृत फिल्में दिखाई जाएंगी।

समीक्षकों द्वारा सराही गई इतालवी फिल्म 'ग्रेट ब्यूटी', फ्रांसीसी फिल्म 'यंग एंड द ब्यूटीफुल' और जापानी फिल्म 'लाइक फादर लाइक सन' जैसी फिल्में फिल्मोत्सव का हिस्सा होंगी।

सीआईएफएफ के विशेष प्रतियोगिता अनुभाग के तहत सर्वश्रेष्ठ तमिल फिल्मों को पुरस्कृत किया जाएगा।

महोत्सव के समापन कार्यक्रम में मलयालम अभिनेता मोहनलाल शामिल होंगे। समापन के दिन दक्षिण संगीतकर अनिरुद्ध रविचंद्रन की सजीव प्रस्तुति होगी, जिन्हें अभिताभ बच्चन यूथ आइकॉन अवार्ड से सम्मानित भी किया जाएगा।
More from: Khabar
35796

ज्योतिष लेख