Jyotish RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

वृश्चिक राशि, भविष्‍यफल 2011

scorpio horoscope 2011, scorpio rashiphal 2011

वृश्चिक- (ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू) 24 अक्तूबर- 22 नवम्बर

जनवरी- नव वर्ष की शुरुआत के महीने में शुभ और लाभादायक होने की सम्भावना रहेगी. मास का पूर्वार्ध , उत्तरार्ध की अपेक्षा ज्यादा शुभ कारी होगा. पूर्व से चली आ रही परेशानियों का हल होने के योग बनेंगे. अपनी भावनाओं के अनुरूप कार्य करें, विदेशी यात्राओं के योग बनेंगे. प्रेम सम्बन्धों में प्रगाढता आयेगी. माता पिता का आशीर्वाद से आप अपनी कठिनाइयों पर पैर रख कर निकल सकते हैं अतः माता पिता का दिल न दुखायें.

फरवरी-. यह मास आपके किये सामान्य लाभ एवम सुख उनाति कारक होगा. अपनी आवश्यकताओं को न बढाये. भावनाओं में बह कर किसी कार्य को अन्जाम न दें / कार्य बिगड सकता है. बुद्धि विवेक से सोच समझ कर निर्णय लें अन्यथा हानि भी हो सकती है. विदेश यात्रा के योग बनेंगे, आर्थिक मामलों मे विशेष रूप से धन के लेन देन मामलों मे सतर्कता वरतें . बिना गारंटी के किसी को कर्जा न दें. माता पिता की ओर से स्नेह प्राप्त होता रहेगा.

मार्च- पत्नी का स्वास्थ्य बिगड सकता है किसी भी कार्य में जल्द वाजी न करें अपने ऊपर भरोसा रखें किसी के बह्कावे मे न आयें . विद्यार्थी वर्ग के लिये यह मास बहुत ही महत्वपूर्ण है. सामाजिक मान प्रतिष्ठा के क्षेत्र में सन्घर्ष के बाद सफलता मिलेगी. प्रयास रत सफलता मिलने की पूरी समभावना है/ अपनी सेहत का भी ख्याल रखें. मासान्त में स्वास्थय बिगड सकता है

अप्रेल- इस मास का फल इस राशि के लिये सामान्य सा प्रतीत हो रहा है. विद्यार्थियों के लिये यह मास विशेष महत्व पूर्ण है वैवाहिक जीवन में पति पत्नी के मध्य सुख सहयोग बना रहेगा. शत्रु पक्ष आपकी मजबूरी का लाभ उठा सकता है.अतः अपनी कमजोरी किसी को भी न बतायें. अन्यथा हानि उठानी पड सकती है.

मई- आमदनी के नये स्रोत बनेगे. आर्थिक लाभ से मन प्रसन्न होगा. वाहन आदि का कारोबार करने वालों को नये लाभ के अवसर है. प्रापर्टी डीलर बहुत लाभ कमा सकते हैं. व्यस्ततम महीना होगा अतःअपनी सेहत का खयाल अवश्य रखे . सुबह शाम व्यायाम आपको चुस्त एवम दुरस्त रखेगा . फ़िल्म क्षेत्र में कार्य करने वालों के लिये समय अनुपयुक्त है किसी नये काम मे जोखिम हो सकता है ;

जून- बहुत समय से छूटे हुये कार्य पूण होने से मन को प्रसन्नता होगी. यह महीना मन के मुताबिक फल देने वाला है. विद्यार्थी वर्ग के लिये कठिनाई का समय है मेहनत के मुताविक फल न मिलने से मन अप्रसन्न रहेगा. सरस्वती की उपासना अच्छा परिणाम ला सकती है. वकीलों के लिये अछा समय है आप अपना कोई बहु चर्चित केस जीत कर अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो सकते हैं.

जुलाई: राजनीतिक दृष्टि से यह मास अत्यंत महत्व पूर्ण है राज नेताओं को इस मास में अपनी अलग पहचान बनाने का अवसर प्राप्त होगा . लोहे का व्यापार करने वालों को इस माह में चादे ही चादी है अतः समय का खूब खूब सदुपयोग करें. और मेहनत करें और लाभ लें. पत्नी का स्वास्थ्य बिगड सकता है भाइयों से सहयोग मिलेगा.

अगस्त- ग्रह गोचर के अनुसार यह मास आपके लिए शुभकारी है पत्नी के स्वास्थ्य मे सुधार होगा, मल्टी नेशनल कम्पनियों मे कार्य करने वालो के लिये यह महीना परीक्षा का है अधिकारियो से बना कर रखे. शिक्षक वर्ग के लिये अनुकूल समय है आप अपने कार्यों से शिक्षा अधिकारी की ओर से कोई पारितोषिक मिल सकता है. कवाडी का कार्य करने वाले इस माह में बहुत लाभ कमा सकते हैं

सितम्बर- आपके लिये लिये यह मास कुल मिला कर लाभ कारी रहेगा. नई नई लाभकारी योजनायों को कार्य रूप देंगे. मित्रॊं से पर्याप्त सहयोग मिलेगा, आर्थिक स्थित मे आशातीत सुधार होगा. जमीन जायदाद का क्रय होगा. सन्तान पक्ष से कुछ निराशा होगी. सम्पादक लेखकों के लिये लाभ का समय है .अगर आपकी कोई पुस्तक लम्बे समय से प्रकाशित नही हो पा रही थी वह इस माह मे प्रकाशित हो सकती है.

अक्टूबर- यह मास आपके लिये परिवर्तन कारी है. फल मिश्रित रूप से मिलेंगे. कारोबार में पर्याप्त उतार चढाव होंगे. अकारण चिंता से ग्रस्त होंगे. स्वास्थ्य ठीक रहेगा. उत्साह में बृद्धि होगी . मान प्रतिष्ठा में बढोत्तरी होगी धार्मिक कार्यों मे रुचि बढेगी. स्त्री पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा. ससुराल पक्षसे कुछ अनबन हो सकती है.

नवम्बर-इस मास में आपके कुटुम्ब में अशान्ति हो सकती है जमीन जायदाद का झगडा नया रूप ले सकता है व्यय की अधिकता रहेगी. आर्थिक स्थिति मध्यम रहेगी . बनते कार्यों में बाधा आ सकती है मेहनत लगाकर कार्य करें सफलता अवश्य मिलेगी आप पर झूठे आरोप लग सकते हैं सहकर्मियों से सतर्क रहना हितकर होगा. अपनी गुप्त योजनायें किसी को भी न बतायें.

दिसम्बर- इस मास की १५ ता तक आपका समय अनुकूल होने से आपक भाग्य साथ देगा . कार्य समय पर पूर्ण हो जायेंगे. कई महीनोंसे लम्बित योजाना पूरी हो जायेगी. अपने इस महीने के महत्व पूर्ण कार्य ता १५ से पहले पूरे करने की कोशिश करें महीने का उत्तरार्ध कठिनाइयो भरा होगा. नये कार्यों में हाथ न डालें. शेयर मार्कीट से दूर रहें . हानि की सम्भावना है

More from: Jyotish
17428

ज्योतिष लेख